scriptWest Bengal: भाटपाड़ा में फिर भडक़ी हिंसा, तोडफ़ोड़, बमबाजी, रेल अवरोध, धारा 144 लागू | West Bengal: Again violence in Bhatpada, Section 144 apply | Patrika News
कोलकाता

West Bengal: भाटपाड़ा में फिर भडक़ी हिंसा, तोडफ़ोड़, बमबाजी, रेल अवरोध, धारा 144 लागू

पुलिस पर फायरिंग करने का आरोप, इलाके में दहशत, पुलिस तैनात

कोलकाताJul 15, 2019 / 11:04 pm

Ashutosh Kumar Singh

kolkata west bengal

West Bengal: भाटपाड़ा में फिर भडक़ी हिंसा, तोडफ़ोड़, बमबाजी, रेल अवरोध, धारा 144 लागू

कोलकाता

West Bengal में उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा इलाका सोमवार को फिर से अशांत हो उठा। सुबह पुलिस ने कांकीनाड़ा के कांटाडांगा इलाका स्थिति रेलवे के एक परित्यक्त क्वार्टर से पुलिस ने 50 बम बरामद किया। इसके कुछ देर बाद से भाटपाड़ा इलाके में जगह-जगह पर बमबाजी शुरू हो गई। आए दिन हो रही हिंसा और बमबाजी से गुस्साए स्थानीय लोगों ने सोमवार को पूर्व रलवे के बैरकपुर-नैहट्टी डिवीजन में ट्रेन अवरोध किया। अवरोध के कारण सुबह 9.05बजे से 11.15 बजे तक ट्रेन सेवा ठप रही। इधर, रेल अवरोध समाप्त होने के बाद कुछ अपराधियों ने भाटपाड़ा नगरपालिका परिसर में तोडफ़ोड़ और हंगामा शुरू कर दिया। नगरपालिका गेट के सामने बमबाजी करने लगे। घटना की खबर पाकर बड़ी तादाद में पुलिस व रैफ के जवान पहुंचे। पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थिति को नियंत्रण में किया। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस ने गोली चलाने से इनकार किया है। घटना के संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। जांच शुरू है। बैरकपुर के पुलिस कमिश्रर मनोज वर्मा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अपराधियों के धरपकड़ के लिए अभियान शुरू किया गया है। इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।
नए सिरे से हिंसा और बमबाजी से भाटपाड़ा और कांकीनाड़ा इलाके में फिर से दहशत फैल गई है। चारों ओर सन्नाटा पसर गया है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पूरे इलाके में पुलिस की तैनाती की गई है।
लोकसभा चुनाव के समय से ही भाटपाड़ा-कांकीनाड़ा में हिंसा का दौर जारी है। हिंसा में कई लोगों की जान जा चुकी है। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को सुन्दियापाड़ा में पुलिस के साथ मुठभेड़ में प्रभु साव नामक एक अपराधी मारा भी गया था। शनिवार रात रेलवे साइडिंग व रविवार सुबह सुबह कांकीनाड़ा बाजार से सटे जूट मिल क्वार्टर के ६ नम्बर गली के पास बामबाजी हुई थी।

Home / Kolkata / West Bengal: भाटपाड़ा में फिर भडक़ी हिंसा, तोडफ़ोड़, बमबाजी, रेल अवरोध, धारा 144 लागू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो