West Bengal Assembly Elections 2021: तीसरे चरण के मतदान में भी हिंसा, भाजपा कार्यकर्ता की मां की हत्या

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के तीसरे चरण में राज्य की 31 विधानसभा सीटों पर जारी मतदान में भी हिंसा की खबरें आ रही हैं। हुगली, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा के कई इलाकों में हिंसा के आरोप प्रत्यारोप सामने आए हैं।

By: Paritosh Dube

Updated: 06 Apr 2021, 10:49 AM IST


कोलकाता.
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Elections 2021) के तीसरे चरण में हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना की 31 सीटों पर जारी मतदान के दौरान कई इलाको ंसे हिंसा की खबरें आ रही हैं। राजनीतिक दलों के मुताबिक सोमवार की रात से मतदाताओं को धमकाने के प्रयास शुरू हो गए थे। तीसरे चरण में एक भाजपा कार्यकर्ता की मां की हत्या किए जाने की खबर है।
--------------
कहां -कहां क्या- क्या हुआ
--गोघाट के बदलगंज में भाजपा कार्यकर्ता बिनु आदक की मां की सोमवार रात हत्या कर दी गई। आदक के मुताबिक मां ने उन्हें बचाने में अपनी जान दे दी। उन्होंने हत्या का आरोप तृणमूल कांग्रेस समर्थकों पर लगाया है।
-दक्षिण 24 परगना में मोगराहाट में तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी पर आईएसएफ प्रत्याशी को धमकी देने का आरोप।
- डायमंड हार्बर के बासुलडांगा में ग्रामीणों का आरोप तृणमूल समर्थक वोट डालने नहीं दे रहे।
- हुगली के धनियाखाली में रात भर अशांति का प्रयास, मतदाताओं को डराने धमकाने का आरोप
- हावड़ा के श्यामपुर में कई जगहों पर हिंसा 137 व 138 बूथ में भाजपा कार्यकर्ता पर हमले का आरोप।
- हावड़ा के बागनान के चंदनापाड़ा में मतदान केन्द्र के 100 मीटर के भीतर तृणमूल कांग्रेस के शिविर में लोगों की भीड़ की खबर पाकर केन्द्रीय बल की कार्रवाई।
- उलुबेडिय़ा में तृणमूल नेता के घर से ईवीएम बरामद
- बारुईपुर में भाजपा के झंडे फाड़े जाने के बाद तनाव
- कैनिंग पूर्व में आईएसएफ एजेंट को 127 नंबर बूथ में जाने से रोका तनाव
- आरामबाग में भाजपा समर्थकों से मारपीट
- आरामबाग के गोहाटी में तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष की गाड़ी पर हमले का आरोप, तृणमूल कांग्रेस के एजेंट को मतदान केन्द्र से बाहर निकालने का आरोप
- खानाकुल के हरिशचक में रास्ता पर जमा लोगों को केन्द्रीय बल ने हटाया।
- कुलतली के पाल्टूचक में मतदाताओं को रोकने का आरोप।
-----------
सुबह 9 बजे तक 14.60 प्रतिशत मतदान
चुनाव आयोग के कार्यालय के मुताबिक सुबह 9 बजे तक तीन जिलों की 31 सीटो ंपर 14.60 फीसदी मतदान हुआ है। सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे के बीच वोट डाले जाएंगे। इन 31 सीटों से कुल 205 प्रत्याशी मैदान में हैं। 78.6 लाख मतदाता इनके राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे।
-
इन सीटों पर मतदान
मंगलवार को दक्षिण 24 परगना जिले की बासंती, कुलतली, रायदिघी, मन्दिरबाजार, बारूईपुरर, जयनगर, कैनिंग पूर्व, कैनिंग पश्चिम, बारूईपुर पूर्व, बारूईपुर पश्चिम, फलता, मगराहाट पूर्व, मगराहाट पश्चिम, डायमंडहार्बर, सतगछिया, विष्णुपुर, हावड़ा जिले की उलूबेडिय़ा उत्तर, उलूबेडिय़ा दक्षिण, श्यामपुर, बागऩान, आमता, उदयनारायणपुर, जगतबल्लभपुर तथा हुगली जिले की जंगीपड़ा, हरिपाल, धनियाखाली, तारकेश्वर, पुरसुरा, आरामबाग़, गोघाट और खानाकुल सीट के लिए वोट डाले जा रहे हैं।
-----
832 कंपनी केन्द्रीय बल तैनात
शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए 832 कंपनी केंद्रीय अद्र्ध सैनिक बल की तैनाती की गई है। इनमें से 618 कंपनी के जवानों की तैनाती मतदान केंद्रों पर होगी। आयोग सूत्रों के अनुसार हावड़ा जिले में 144 कंपनी, हुगली जिले में 167 कंपनी और दक्षिण 24 परगना जिले 307 कंपनी सुरक्षा बल के जवानों की तैनाती की गई है। चुनाव आयोग ने दक्षिण 24 परगना के पार्ट टू के उस पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी है जहां चुनाव होने हैं। यहां 16 विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग होगी।

Paritosh Dube
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned