मोबाइल ऐप्प पर प्रतिबंध: बंगाल की सीएम ममता ने दी केंद्र को नसीहत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चीन को सबक सिखाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से मोबाइल ऐप्प पर प्रतिबंध लगाने को नाकाफी करार दिया है।

By: Prabhat Kumar Gupta

Updated: 30 Jun 2020, 09:41 PM IST

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चीन को सबक सिखाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से मोबाइल ऐप्प पर प्रतिबंध लगाने को नाकाफी करार दिया है। उन्होंने केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि लद्दाख की घटना के मद्देनजर चीन को सबक सिखाने के लिए केवल मोबाइल ऐप्प पर बंदिश लगाना पर्याप्त नहीं होगा, बल्कि चीन को करारा जवाब देने की जरूरत है।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने स्पष्ट किया कि इस मुद्दे पर निर्णय लेने का पूरा हक केंद्र सरकार को ही है। ममता ने मंगलवार को राज्य सचिवालय नवान्न में संवाददाता सम्मेलन के दौरान मोबाइल ऐप्प पर बंदिश लगाने संबंधी सवाल पर कहा कि यह मामला विदेश मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र का है। हम केंद्र सरकार के रुख का समर्थन करेंगे लेकिन हमें एक ओर जहां बहुत आक्रामक होना होगा वहीं राजनयिक चैनलों का भी उपयोग करना पड़ेगा।

ममता ने कहा कि केवल कुछ मोबाइल ऐप्प पर बंदिश लगाना चीन के लिए उचित जवाब नहीं है। हमें चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए चीन से जुड़े करीब 59 मोबाइल ऐप्प पर रोक लगा दी है। जिसमें बेहद लोकप्रिय टिकटॉक और यूसी ब्राउजर शामिल है। ममता ने यह भी कहा कि देश हित में केंद्र सरकार के निर्णयों का हम पूरा समर्थन करते हैं।

Prabhat Kumar Gupta Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned