scriptबंगाल की सीएम ममता ने इस तरह बनाई देशभक्ति की पहचान | West Bengal CM Mamata Banerjee Launch a Mobile App | Patrika News
कोलकाता

बंगाल की सीएम ममता ने इस तरह बनाई देशभक्ति की पहचान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न से एक बहुप्रतीक्षित मोबाइल ऐप को लांच किया है।

कोलकाताJul 06, 2020 / 09:59 pm

Prabhat Kumar Gupta

बंगाल की सीएम ममता ने इस तरह बनाई देशभक्ति की पहचान

बंगाल की सीएम ममता ने इस तरह बनाई देशभक्ति की पहचान

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न से एक बहुप्रतीक्षित मोबाइल ऐप को लांच किया है। सेल्फ स्कैन नामक ऐप किसी भीर तरह के दस्तावेजों को आसानी से स्कैन कर सकता है। राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने इस तैयार किया है। इसके लांच करने के अवसर पर ममता ने कहा कि यह देशभक्ति की पहचान है। राज्य सरकार का ‘सेल्फ स्कैन’ एप ऐसे वक्त आया है, जब केंद्र ने कुछ दिनों पहले टिकटॉक, यूसी ब्राउजर सहित 59 चीनी मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगा दिया था।
इस वक्त चीनी सामानों के बहिष्कार का आह्वान किया जा रहा है। चीन के उत्पादों का बहिष्कार करने के आह्वान के बीच केंद्र सरकार ने गत सप्ताह 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिए।
इसके कुछ दिन बाद ही पश्चिम बंगाल सरकार ने ‘सेल्फ स्कैन’ ऐप बनाने का काम युद्धस्तर पर शुरू किया है। ऐप को लांच करने के बाद ममता ने कहा कि वह हमेशा से स्वदेशी ऐप के इस्तेमाल का पक्षधर रही हैं। यह हमारी देशभक्ति को दर्शाता है। पश्चिम बंगाल जो आज सोचता है उसे दुनिया कल सोचती है।

Home / Kolkata / बंगाल की सीएम ममता ने इस तरह बनाई देशभक्ति की पहचान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो