scriptलेखक के रूप में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बनाया शतक | West Bengal CM Mamata Banerjee made century in writting Books | Patrika News

लेखक के रूप में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बनाया शतक

locationकोलकाताPublished: Jan 29, 2020 08:22:21 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

राष्ट्रीय राजनीति में सुर्खियों में रहीं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लेखक के रूप में अपना शतक बना लिया।

लेखक के रूप में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बनाया शतक

लेखक के रूप में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बनाया शतक

कोलकाता.
राष्ट्रीय राजनीति में सुर्खियों में रहीं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लेखक के रूप में अपना शतक बना लिया। मंगलवार को शुरू हुए कोलकाता अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले में उनकी लिखी 13 पुस्तकों का विमोचन किया गया। इनमें से छह बांग्ला में, छह अंग्रेजी में और एक उर्दू में है। उनके प्रकाशनों की संख्या 100 पार कर चुकी है। इनमें से एक किताब 946 बंगाली कविताओं का एक संग्रह है, जिसे “कविता बितान” नाम दिया गया है।
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में छात्रों व युवाओं के कार्यशाला में अपने सम्बोधन में इसका खुलासा किया था। अन्य शीर्षकों में “व्हाई वी आर सेइंग नो एनआरसी, नो सीएए”, “बंगाल कैन”, “बंगाल हेरिटेज”, “लह प्रणाम छड़ा, छोराय” हैं। पुस्तकों को “मनुष्य का वास्तविक दोस्त” बताते हुए ममता ने कहा था कि मनुष्य की चेतना और ज्ञान को विकसित करने में पुस्तकों की अहम भूमिका होती है। उल्लेखनीय है कि बनर्जी ने १९९५ में अपनी पहली पुस्तक “उपलब्धि” का विमोचन कर सुर्खियों में आई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो