scriptउद्योग के काम में बाधा बर्दाश्त नहीं करेगी ममता बनर्जी सरकार | West Bengal Govt. would not support Interfearence in Industries | Patrika News
कोलकाता

उद्योग के काम में बाधा बर्दाश्त नहीं करेगी ममता बनर्जी सरकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उद्योग के कामों में बाधा डालने का प्रयास बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कोलकाताFeb 13, 2020 / 08:19 pm

Prabhat Kumar Gupta

उद्योग के काम में बाधा बर्दाश्त नहीं करेगी ममता बनर्जी सरकार

उद्योग के काम में बाधा बर्दाश्त नहीं करेगी ममता बनर्जी सरकार


कोलकाता.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उद्योग के कामों में बाधा डालने का प्रयास बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पश्चिम बर्दवान जिले के तहत शिल्पांचल में नए उद्योग लगाने में निवेशक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस तरह की शिकायत सीएमओ को मिली है। ममता ने उद्योगों में ट्रेड यूनियन के नाम पर ‘दादागिरी’ पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि उद्मियों को बेवजह हलकान करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उद्योग हमारी प्राथमिकता है। बैठक में उपस्थित श्रम मंत्री मलय घटक को ममता ने इस तरह की गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया।
दुर्गापुर के सृजनी हॉल में पश्चिम बर्दवान जिले की प्रशासनिक समीक्षा बैठक में गुरुवार को शीर्ष अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार राज्य में औद्योगीकरण के लिए सरकार बंगाल बिजनेस ग्लोबल समिट कर देश विदेश के निवेशकों को आकर्षित करने का प्रयास किया गया।
ममता ने कहा किसरकार जिले में स्थित अंडाल एयरपोर्ट को और विकसित करने पर जोर दे रही है। उनका मानना है कि इससे दुर्गापुर, आसनसोल, बर्दवान सहित आसपास के इलाकों में रोजगार सृजन के साथ-साथ आर्थिक हालात भी बदलेंगे।
ममता ने कहा कि 12 सौ एकड़ जमीन बीएपीएल के पास है। 600 एकड़ जमीन पर हवाई अड्डा है, जबकि 600 एकड़ जमीन पर इंडस्ट्रियल हब बनाया जा रहा है। दुर्गापुर से चेन्नई, हैदराबाद, मुम्बई, बेंगलूर और दिल्ली के लिए हवाई सेवा उपलब्ध है। आने वाले दिनों में अंडाल हवाई अड्डे को अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा का दर्जा मिल जाएगा।

Home / Kolkata / उद्योग के काम में बाधा बर्दाश्त नहीं करेगी ममता बनर्जी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो