scriptबंगाल में गंगा के तट पर तैयार हो रहा यह नया पर्यटक केन्द्र | West Bengal: New attraction for tourist in Hoogly | Patrika News
कोलकाता

बंगाल में गंगा के तट पर तैयार हो रहा यह नया पर्यटक केन्द्र

हुगली जिले के गुप्तीपाड़ा में कोलकाता (kolkata) के मिलेनियम पार्क की तर्ज पर 39 बीघे में नया पर्यटक केन्द्र तैयार किया जा रहा है। जिसका निर्माण अंतिम चरण में है।

कोलकाताAug 27, 2021 / 01:35 pm

Paritosh Dube

बंगाल में गंगा के तट पर तैयार हो रहा यह नया पर्यटक केन्द्र

बंगाल में गंगा के तट पर तैयार हो रहा यह नया पर्यटक केन्द्र

हुगली. कोलकाता के मिलेनियम पार्क के तर्ज पर हुगली जिले के गुप्तीपाड़ा के चारकृष्णबाटी ग्राम पंचायत के अंतर्गत नदी तट पर 39 बीघे में बनाया जा रहा इको-पार्क का काम अंतिम चरण में है। बहुत जल्द इसका उद्घाटन कर दिया जाएगा। यह पार्क पर्यटकों के लिए एक आकर्षण का केंद्र भी बनने वाला है।
गंगा के तट पर 39 बीघा जमीन पर इस पार्क को बनाया जा रहा है। पिछले साल दुर्गा पूजा के दौरान इसका श्री गणेश हुआ था। इसका निर्माण कार्य अब लगभग खत्म होने को है।
पार्क में अलग-अलग फूल लगाने का काम पहले ही पूरा हो चुका है। पार्क के अंदर बच्चों के मनोरंजन के लिए भी खास इंतजाम किया गया है। पार्क के अंदर नौ बीघा जमीन पर पिकनिक मनाने के लिए एक अलग स्थल बनाया जाएगा। यहां पीने का पानी, शौचालय और खाना पकाने की सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। चारकृष्णबाटी के इको पार्क में झोपड़ी को तंबू के आकार में बनाया गया है। पर्यटक वहां रात को ठहर भी सकते हैं। चारकृष्णबाटी ग्राम पंचायत के प्रमुख संजीव महतो ने इको-पार्क के बारे में कहा, “पार्क को नरेगा, पंद्रहवें वित्त आयोग सहित विभिन्न परियोजनाओं के पैसे से बनाया जा रहा है।” पार्क से 300 मीटर की दूरी पर 100 स्टॉल बनाकर उसे लीज पर दिया जाएगा। इससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। गुप्तीपाड़ा के बंडेल से कटवा स्टेशन के रास्ते में कालना पुराना स्टेशन है। उस स्टेशन से ईकोपार्क की दूरी करीब आठ किलोमीटर है। अगर आप सडक़ मार्ग से जाते हैं तो इस पार्क तक पहुंचने के लिए साढ़े आठ किलोमीटर दूर गांव की सडक़ पार करनी होगी। यह पार्क मनोरंजन का मुख्य केंद्र होगा। साथ ही शहर की भीड़ भाड़ से हटकर ग्रामीण अंचल में बना यह पार्क प्रदूषण मुक्त होगा। यहां पर्यटक भरपूर आनंद उठा सकेंगे।

Home / Kolkata / बंगाल में गंगा के तट पर तैयार हो रहा यह नया पर्यटक केन्द्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो