scriptWEST BENGAL—सुहाग के दीर्घायु की कामना, करवा चौथ से पहले महिलाओं ने जमकर की खरीदारी | WEST BENGAL NEWS | Patrika News
कोलकाता

WEST BENGAL—सुहाग के दीर्घायु की कामना, करवा चौथ से पहले महिलाओं ने जमकर की खरीदारी

सबसे अधिक भीड़ कास्मेटिक की दुकान, ब्यूटी पार्लर खचाखच भरे रहे, बड़ाबाजार और एमजी रोड पर ट्रैफिक जाम

कोलकाताOct 24, 2021 / 12:20 pm

Shishir Sharan Rahi

WEST BENGAL---सुहाग के दीर्घायु की कामना, करवा चौथ से पहले महिलाओं ने जमकर की खरीदारी

WEST BENGAL—सुहाग के दीर्घायु की कामना, करवा चौथ से पहले महिलाओं ने जमकर की खरीदारी

BENGAL NEWS-कोलकाता। सुहाग के दीर्घायु की कामना के लिए महानगर समेत आसपास के स्थानों में करवाचौथ का व्रत रविवार को रखा जाएगा। इससे पूर्व शनिवार को खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ बाजार में उमड़ पड़ी। बड़ाबाजार से लेकर रवीन्द्र सरणी, सियालदह, पार्कल स्ट्रीट आदि स्थानों में सबसे अधिक भीड़ कास्मेटिक की दुकान पर रही। इसके अलावा महिलाओं ने व्रत आदि का सामान भी खरीदा। करवा चौथ व्रत की पूजा-अर्चना के लिए कैलेंडर, करवा आदि की बिक्री काफी तादाद में हुई। कुछ स्थानंो पर तो मेहंदी लगवाने के लिए महिलाओं की अच्छी खासी लाइनें लगी रही। ब्यूटी पार्लर खचाखच भरे रहे। वहीं दूसरी तरफ पत्नी को गिफ्ट देने के लिए सर्राफ की दुकानों पर भी भीड़ रही।
ज्वैलरी, कपड़े, आर्टिफिशियल और व्रत के सामान की दुकानों पर भारी संख्या में खरीददारी की गई। दुकानदारों के अनुसार खासा कारोबार हुआ। व्रत को लेकर बाजार में महिलाएं उत्साहित नजर आईं। भीड़ ज्यादा होने से ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रहा। बड़ाबाजार और एमजी रोड पर तो ट्रैफिक जाम रहा।स्थिति यह थी कि दुकानों पर काफी समय इंतजार के बाद लोग अपनी पसंद का सामान खरीद पा रहे थे। सडक़ पर लगे ठेलों से व्रत के दौरान पूजा में उपयोग होने वाली सामग्री लोगों ने खूब खरीदी। श्रृंगार की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ नजर आई।हाथ के बने बिछियों के अलावा सोने की अंगूठी आदि आभूषणों की खरीददारी जमकर हुई।
—-
पूजा का शुभ मुहूर्त शाम 5.50-6.50 के बीच
पं. मनोज पुरोहित ने बताया कि करवा चौथ पूजा का शुभ मुहूर्त वैसे तो दिनभर है। रविवार सुबह 03.01 बजे से चतुर्थी तिथि शुरू होगी जो 25 अक्टूबर को सुबह 05.43 बजे तक रहेगी। इस दौरान करवा चौथ पूजा का शुभ मुहूर्त 24 अक्टूबर शाम 5.50 से 6.50 के बीच है।चंद्रोदय रात को करीब 08.07 पर हो सकता है।…………….

Home / Kolkata / WEST BENGAL—सुहाग के दीर्घायु की कामना, करवा चौथ से पहले महिलाओं ने जमकर की खरीदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो