scriptWEST BENGAL-धनतेसर-दिवाली से पहले छाई बाजारों में रौनक | WEST BENGAL NEWS | Patrika News
कोलकाता

WEST BENGAL-धनतेसर-दिवाली से पहले छाई बाजारों में रौनक

महानगर में पर्व की अंतिम तैयारी में जुटे लोग, घरों की लिपाई-पोताई में तेजी, जगमग हुआ चांदनी, न्यू मार्केट, बाजार में उमड़ी भीड़

कोलकाताOct 30, 2021 / 06:02 am

Shishir Sharan Rahi

WEST BENGAL-धनतेसर-दिवाली से पहले छाई बाजारों में रौनक

WEST BENGAL-धनतेसर-दिवाली से पहले छाई बाजारों में रौनक

BENGAL DIWALI MARKETING-कोलकाता। धनतेसर-दिवाली की तैयारी में लोग अब जोर-शोर से जुट गए हैं। घरों की लिपाई-पोताई का काम तेजी से चल रहा है। पर्व से पहले बड़ाबाजार, चांदनी, न्यू मार्केट समेत अन्य बाजारों में शुक्रवार से ही रौनक बढ़ गई जबकि व्यवसायियों ने भी पूरी तैयारी कर ली है। व्यापारियों को महांगाई की मार के कारण सुस्त पड़े बाजार में धनतेरस व दीपावली को लेकर रौनक लौटने की उम्मीद है। इसी उम्मीद को लेकर व्यवसायियों ने तैयारी शुरू कर दी है। शुक्रवार को बड़ाबाजार आदि जगहोंमें चहल पहल में तेजी देखी गई। धनतेरस को लेकर इलेक्ट्रानिक्स, रंगबिरंगी लाइटों, ज्वेलरी, साज-सज्जा आदि दुकानदारों ने विशेष तैयारी की है। कमोबेश हर बाजार में पर्व से पहले खरीदारों की भीड़ उमडऩी शुरू हो गई है। हर कोई इस बार पर्व को खास तरीके से मनाने में कोई कसर बाकी नहीं रहने के मूड में है। विभिन्न दुकानों में ग्राहकों की भीड़ जुटने लगी है।
—–इनका कहना है
———————-
पर्व के दौरान खासकर गारमेंट्स की बिक्री में तेजी आई है। कोरोना से हुए नुकसान की भरपाई का अब इस बार मौका मिला है। उम्मीद है कि बिक्री में और तेजी होगी। क्योंकि महंगाई के बवज़ूद भी लोग खरीदारी कर रहे।——मनोज पाटनी, गार्मेट्स विक्रेता.
—————-
चूंकि पिछले साल कोरोना ने पर्व का मजा फीका कर दिया था। इसलिए इस बार लोग कोई कसर छोडऩा नहीं चाहते पर्व के उत्साह में। स्वीट्स, स्नैक्स की बिक्री में तोजी आई है।—–बलदेव पुरोहित, स्वीट्स, स्नैक्स विक्रेता.
—————-
धनतेरस से पहले ही लोग सोने और चांदी के आभूषण, बर्तन आदि खरीदने लगे हैं। बाजार में चांदी के दाम में उठापटक के बावजूद त्योहारों में लोग जामकर खरीदारी कर रहे हैं।—–विनित जैन, ज्वैलर्स.
———————
त्योहार पर ग्राहक खरीदारी करने के लिए आ रहे हैं। कोरोना से सुस्त पड़े बाजार में रौनक फिर से लौटी है।—–हर्ष जैन, रसोई बर्तन डीलर.
—————

Home / Kolkata / WEST BENGAL-धनतेसर-दिवाली से पहले छाई बाजारों में रौनक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो