scriptWEST BENGAL MIG-29–जंगल में गिरा मिग-29 का तेल टैंक | WEST BENGAL NEWS | Patrika News
कोलकाता

WEST BENGAL MIG-29–जंगल में गिरा मिग-29 का तेल टैंक

बड़ी अनहोनी टली, जोरदार आवाज से ग्रामीणों में दहशत
 
 

कोलकाताMay 23, 2023 / 03:16 pm

Shishir Sharan Rahi

WEST BENGAL MIG-29--जंगल में गिरा मिग-29 का तेल टैंक

WEST BENGAL MIG-29–जंगल में गिरा मिग-29 का तेल टैंक

BENGAL MIG-29 2023–कोलकाता. पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत ग्वालतोड़ थाना के अधीन सिउरबनी जंगल में युद्ध विमान मिग-29 का तेल (फ्यूल) टैंक अचानक आसमान से गिरा जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई। जंगल में इसके गिरने से बड़ी अनहोनी टल गई। आबादी क्षेत्र में गिरने पर बड़ा नुकसान हो सकता था। सोमवार दोपहर अचानक जोरदार आवाज सुन ग्रामीणों ने आसमान से किसी बड़ी वस्तु को नीचे आते देखा जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई। ग्रामीण जंगल की ओर भागे और वहां उन्होंने धातु से बना लम्बा आकार का टैंक जैसे वस्तु को गिरा हुआ देखा। घटना की जानकारी पुलिस को दी तो सूचना मिलते ही पुलिस इलाके में पहुंची। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस का कहना है कि यह टैंक किसी विमान का है। उन्होंने इस मामले में कलाइकुंडा वायु सेना के अधिकारियों से सम्पर्क करते हुये उन्हें घटना की जानकारी देते हुये आसमान से गिरे वस्तु की तस्वीर भेजी।
——

कलाइकुंडा वायु सेना ने की पुष्टि

तस्वीर देखने के बाद कलाइकुंडा वायु सेना की ओर से पुलिस को बताया कि जंगल में गिरने वाली वस्तु दरअसल युद्ध विमान मिग 29 का फ्यूल टैंक है। कलाइकुंडा वायु सेना के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। समाचार लिखे जाने तक यह मालूम न हो सका कि मिग 29 ने कहां से उड़ान भरी थी और किस ओर जाकर लैंड करने वाला था। वही ग्रामीणों का कहना है कि फ्यूल टैंक जंगल में गिरा। अगर किसी भीड़भाड़ इलाके में गिरा होता तो एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।
————-

जानमाल का कोई नुकसान नहीं

उधर वायुसेना की ओर से कहा गया किएक नियमित प्रशिक्षण मिशन से लौटते समय, एक भारतीय वायुसेना के विमान का बाहरी ईंधन टैंक अस्त-व्यस्त हो गया और केकेडी एयरबेस के पास एक निर्जन क्षेत्र में गिर गया। जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। ड्रॉप टैंक को नागरिक प्रशासन के समन्वय से केकेडी लाया जा रहा है। विशेष टीम द्वारा घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है

Home / Kolkata / WEST BENGAL MIG-29–जंगल में गिरा मिग-29 का तेल टैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो