scriptWest Bengal सीने में हाथ रखकर सीबीआइ कार्यालय गए थे तृणमूल के ये बाहुबली नेता, अब फिर मिला बुलावा | West Bengal post elecction violence case Anubrata gets CBI summon | Patrika News
कोलकाता

West Bengal सीने में हाथ रखकर सीबीआइ कार्यालय गए थे तृणमूल के ये बाहुबली नेता, अब फिर मिला बुलावा

West Bengal पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला तृणमूल अध्यक्ष अनुव्रत मंडल की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक मामलों में सीबीआइ का समन मिलने के बाद मंडल की परेशानियां बढ़ी हुइ हैं।

कोलकाताMay 23, 2022 / 04:01 pm

Paritosh Dube

West Bengal सीने में हाथ रखकर सीबीआइ कार्यालय गए थे तृणमूल के ये बाहुबली नेता, अब फिर मिला बुलावा

West Bengal सीने में हाथ रखकर सीबीआइ कार्यालय गए थे तृणमूल के ये बाहुबली नेता, अब फिर मिला बुलावा


कोलकाता. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुव्रत मंडल को फिर से तलब किया है। इस बार उन्हें चुनाव बाद हिंसा मामले में पूछताछ के लिए बुलावा भेजा गया है। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक उन्हें मंगलवार की दोपहर एक बजे जांच एजेंसी के कार्यालय में पेश होने का निर्देश दिया गया है। अनुव्रत हाल ही में मवेशी तस्करी मामले में स्वेच्छा से जांच एजेंसी के निजाम पैलेस स्थित कार्यालय में जांचकर्ताओं के सामने पेश हुए थे। उस समय उन्हें सीने में हाथ रखकर एजेंसी के कार्यालय में जाते देखा गया था। इस बीच वे बोलपुर स्थित पैतृक आवास भी गए थे। जहां उन्होंने लोगों से कहा था उन्हें फिर कोलकाता जाना पड़ेगा उनकी तबीयत ठीक नहीं है।
——–
२६ मई को मवेशी तस्करी मामले में तलब
इधर, मवेशी तस्करी मामले में सीबीआइ ने अनुव्रत को 26 मई को निजाम पैलेस में पेश होने का समन पहले ही जारी कर दिया है। जांच एजेंसी के मुताबिक अनुव्रत ने इससे पहले हुई पूछताछ में कई सवालों का जवाब नहीं दिया था। इसलिए उन्हें दुबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

19 मई को अप्रत्याशित तरीके से पहुंच गए थे सीबीआइ कार्यालय
पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामले में लंबे समय से सीबीआइ के बुलावे का परहेज कर रहे बीरभूम जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अनुव्रत मंडल 19 मई की सुबह अप्रत्याशित तरीके से जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंच गए। जहां उनसे जांच एजेंसी ने लगभग चार घंटों तक पूछताछ की थी।
——-
कई समनों से किया था परहेज
इससे पहले अनुव्रत मंडल ने सीबीआइ की पूछताछ के लिए भेजे गए कई समनों से परहेज किया था। पिछले महीने सीबीआइ कार्यालय जाने के लिए निकले अनुव्रत की बीच रास्ते में तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद वे एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे। जहां से छुट्टी मिलने के तुरंत बाद उन्हें सीबीआइ ने फिर तलब किया था। जिसके जवाब में अनुव्रत ने एसएसकेएम अस्पताल के चिकित्सकों के महीने भर के बेड रेस्ट के परामर्श का प्रमाण पत्र भेजकर 21 मई तक हाजिरी में छूट का आवेदन किया था। इस बीच १८ मई को अचानक उन्होंने सीबीआइ कार्यालय को मेल भेजकर 19 मई को पूछताछ में हिस्सा लेने की इच्छा जताई जिसे जांच एजेंसी ने स्वीकार कर लिया।

Home / Kolkata / West Bengal सीने में हाथ रखकर सीबीआइ कार्यालय गए थे तृणमूल के ये बाहुबली नेता, अब फिर मिला बुलावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो