scriptबंगाल मे पूजा से पहले बंद होंगे सडक़ों पर हिचकोले | West Bengal roads repairing to be completed before Puja | Patrika News
कोलकाता

बंगाल मे पूजा से पहले बंद होंगे सडक़ों पर हिचकोले

दुर्गापूजा से पहले राज्य की सडक़ों की सूरत बदलने की तैयारी जोर शोर से चल रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण समेत अन्य एजेंसियों ने आश्वासन दिया है कि 15 अक्टूबर तक सडक़ों की मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा।

कोलकाताSep 27, 2020 / 09:51 pm

Paritosh Dube

बंगाल मे पूजा से पहले बंद होंगे सडक़ों पर हिचकोले

बंगाल मे पूजा से पहले बंद होंगे सडक़ों पर हिचकोले

कोलकाता
डानकुनी से लेकर आसनसोल के बीचराष्ट्रीय राजमार्ग से लगी सर्विस रोड की हालत खराब हो गई है। कई जगहों पर बड़े बड़े गड्ढे तैयार हो गए हैं। जिनमें बारिश के बाद पानी भर जाता है। यात्रियों ने मामले की शिकायत आसनसोल सांसद व तथा केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को दी है। सांसद ने मरम्मत का काम जल्द शुरू होने का आश्वासन दिया । जिसके बाद केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उनकी चर्चा भी हुई। अब राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने पूजा से पहले रास्तों की मरम्मत का काम पूरा होने का दावा किया है। इसक ेसाथ ही राज्य की अन्य सडक़ों की भी मरम्मत का काम 15 अक्टूबर से पहले पूरा करने का आश्वासन दिया गया है।
बड़े वाहनों के संचालन से और बिगड़ी हालत
स्थानीय निवासियों के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्गों पर कई जगहों पर मरम्मत का अभाव है। जिसके कारण बड़े वाहन सर्विस रोड का उपयोग करने लगे हैं। जिससे उनकी हालत और खराब हो गई है।
डानकुनी से दुर्गापुर की यात्रा करने वाले पी मुखर्जी ने बताया कि पहले सर्विस रोड इतनी खराब नहीं थी। राष्ट्रीय राजमार्ग खराब होने के कारण कई बड़ी गाडिय़ां पास की सर्विस रोड का इस्तेमाल करने लगी हैं। जो भारी पड़ रहा है।
———–
24 घंटे में टूटे 14 एक्सल
दक्षिण से उत्तर बंगाल को जोडऩे वाले महत्वपूर्ण एनएच २७ का हाल भी एक जैसा है। जलपाईगुडी़ जिले मे रानीनगर प तीस्ता ब्रिज के बीच पिछले सप्ताह गुुरुवार की रात से शुक्रवार के बीच 14 ट्रक बैठ गए। किसी का एक्सल टूटा तो किसी का फट्टा। जिस वजह से पुलिस को यातायात नियंत्रण करने मे ंपसीने छूट गए। इलाके में तैनात पुलिसकर्मी के मुताबिक ऐसा खराब रास्ते और रास्तों में गड्ढ़ों के कारण हुआ।
————
बेलघरिया एक्सप्रेस वे का भी यही हाल
बेलघरिया एक्सप्रेस वे व उसकी सर्विस रोड की हालत भी खराब है। निकासी नाले के अभाव के कारण कम बारिश में भी एक्सप्रेस वे पर पानी जम जाता है। एयरपोर्ट संलग्र इलाके में यह समस्या ज्यादा देखी जाती है। कुछ दिन पहले इस इलाके में पैच वर्क हुआ था लेकिन एक बार फिर हालत खराब हो गई है। इस पूरे इलाके के सर्विस रोड पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है। फलस्वरूप यह रास्ता भी टूटने फूटने की स्थिति में हो गया है। स्थानीय निवासी समीर वरन शाह के मुताबिक उनके आवासन में प्रवेश करने का रास्ता सर्विस रोड के साथ है। रास्ता खराब होने के कारण उनको और उनके आवासन के लोगों को समस्या हो रही है। सर्विस रोड की मरम्मत की आवश्यकता है।

———

Home / Kolkata / बंगाल मे पूजा से पहले बंद होंगे सडक़ों पर हिचकोले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो