scriptWest Bengal’s CM ममता को फिर झटका, पार्टी विधायक भाजपा में शामिल | West Bengal: TMC MLA joins BJP | Patrika News

West Bengal’s CM ममता को फिर झटका, पार्टी विधायक भाजपा में शामिल

locationकोलकाताPublished: Jun 24, 2019 10:31:43 pm

– जिला परिषद अध्यक्ष समेत 10 ने भी भगवा पार्टी का दामन थामा- दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद अब भाजपा के कब्जे में

Kolkata West Bengal

West Bengal’s CM ममता को फिर झटका, पार्टी विधायक भाजपा में शामिल

कोलकाता. नई दिल्ली

West Bengal की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को एक और झटका लगा है। अलीपुरदुआर जिले के कालीचीनी के विधायक (TMC MLA) विल्सन चामपामारी और दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद की अध्यक्ष लिपिका राय समेत 10 जिला परिषद सदस्यों ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस से नाता तोडक़र भाजपा का दामन थाम लिया। दक्षिण जिले के तृणमूल कांग्रेस नेता व दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष विप्लव राय भी भाजपा में शामिल हो गए।
दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में उक्त सभी ने पश्चिम बंगाल के पार्टी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, पार्टी नेता मुकुल राय एवं बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
18 सदस्यीय दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद अध्यक्ष समेत 10 सदस्यों के भाजपा में शामिल होने से बोर्ड पर भाजपा का दखल हो गया। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद के और चार सदस्य उनकी पार्टी में शामिल होने को इच्छुक हैं। मुकुल राय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के बहुत से विधायक, जिला परिषद सदस्य, पार्षद भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। अभी जो हो रहा है वो ‘फिल्म का ट्रेलर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है।’ तृणमूल नेताओं के भाजपा में शामिल होने का सिलसिला सात चरणों में होगा। इसके बाद ममता सरकार अल्पमत में आकर गिर जाएगी।
दिलीप घोष ने कहा कि पंचायत चुनाव में अधिकांश सीटें भाजपा ने जीती थी, लेकिन तृणमूल सांसद अर्पिता घोष ने पुलिस की मदद से मतगणना में धांधली कर सभी सीटें जीत ली थी। जो भी हो आज दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद हमारी पार्टी के कब्जे में आ गया।
विल्सन चामपामारी ने कहा कि वे जनप्रतिधि होने के बावजूद इलाके में विकास कार्य नहीं कर पा रहे थे। जनता स्वच्छ पेयजल समेत कई तरह की आम सुविधाओं से वंचित है। पार्टी का ध्यान बार-बार इस ओर आकृष्ट कराए जाने के बावजूद कुछ काम नहीं किया गया। तृणमूल नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। इन तमाम कारणों से उन्होंने पार्टी ।
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव नतीजे के बाद तृणमूल विधायक ममता का साथ छोड़ रहे हैं। इससे पहले 18 जून को बनगांव से तृणमूल विधायक विश्वजीत दास पार्टी छोडक़र भाजपा में शामिल हुए थे। इसके अतिरिक्त 12 पार्षदों ने भी टीएमसी छोडक़र भाजपा ज्वाइन कर ली थी। इससे पहले भी नोआपाड़ा के तृणमूल विधायक सुनील सिंह ने 12 पार्षदों और एक कांग्रेस पार्षद के साथ भाजपा की सदस्यता ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो