scriptकोलकाता में घाट घाट भटका कोरोना पीडि़त का शव | West Bengal: Trouble erupts in last rites of corono victim | Patrika News
कोलकाता

कोलकाता में घाट घाट भटका कोरोना पीडि़त का शव

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना पीडि़तों को मौत के बाद भी जिल्लत उठानी पड़ रही है। शवदाह को लेकर लोगों के विरोध के कारण प्रशासन चिंतित है। बुधवार को घंटों के विरोध प्रदर्शन के बाद कोरोना पीडि़त व्यक्ति का शव धापा से नीमतल्ला घाट लाया गया।

कोलकाताApr 02, 2020 / 12:11 pm

Paritosh Dube

कोलकाता में घाट घाट भटका कोरोना पीडि़त का शव

कोलकाता में घाट घाट भटका कोरोना पीडि़त का शव

कोलकाता.
कोरोना संक्रमण के कारण मारे गए बेलघरिया निवासी के अंतिम संस्कार को लेकर कोलकाता में बुधवार को जोरदार हंगामा हुआ। नगर निगम कोलकाता की ओर से संक्रमण से मारे गए लोगों के दाह संस्कार के लिए धापा में तैयार किए गए विद्युत शवदाहगृह के आसपास के लोगों ने संक्रमण फैलने की आशंका जताते हुए सडक़ों पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। स्थानीय पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद स्थानीय लोग अंतिम संस्कार अन्यत्र करने की मांग पर अड़े रहे। पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की कि शवदाह की प्रक्रिया तय प्रोटोकाल मान कर की जाएगी। संक्रमण की आशंका नहीं है। इसके बावजूद लोगों ने प्रदर्शन नहीं बंद किया। कोलकाता पुलिस मुख्यालय को सूचित किया गया। आला पुलिस अधिकारी बड़ी तादाद में पुलिस बल के साथ पहुंचे पर स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस कोरोना पीडि़त का शव लेकर नीमतल्ला घाट ले आई।
इससे पहले भी राज्य में कोरोना संक्रमण से मारे गए मरीज के दाह संस्कार को लेकर बवाल हुआ था। २३ मार्च को नीमतल्ला घाट पर अंतिम संस्कार के लिए लाए गए शव को देखकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। काफी मशक् कत के बाद पुलिस के हस्तक्षेप से अंतिम संस्कार हो पाया था।
नगर निगम कोलकाता ने कोरोना संक्रमण से मारे गए लोगो के अंतिम संस्कार के लिए धापा में विद्युत चलित दो शवदाह गृह तैयार किए हैं। वहीं मुसलमानों के लिए बाघमारी में कब्रस्तान तैयार किया है।

Home / Kolkata / कोलकाता में घाट घाट भटका कोरोना पीडि़त का शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो