scriptबंगाल के राज्यपाल धनखड़ के निशाने पर फिर सीएम ममता बनर्जी | Wesy Bengal Guv Dhankhar attacked CM Mamata Banerjee | Patrika News
कोलकाता

बंगाल के राज्यपाल धनखड़ के निशाने पर फिर सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राहत भ्रष्टाचार और कोरोना के मुद्दे पर एक बार फिर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।

कोलकाताJul 02, 2020 / 05:51 pm

Prabhat Kumar Gupta

बंगाल के राज्यपाल धनखड़ के निशाने पर फिर सीएम ममता बनर्जी

बंगाल के राज्यपाल धनखड़ के निशाने पर फिर सीएम ममता बनर्जी

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राहत भ्रष्टाचार और कोरोना के मुद्दे पर एक बार फिर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। सोशल नेटवर्क ट्वीटर पर गुरुवार को उन्होंने गरिया श्मशान में शवों के साथ अमानवीय आचरण की घटना तथा राज्य में महामारी कोरोना की हालत अत्यंत खराब होने का उन्होंने उल्लेख किया है। राज्यपाल ने आरोप लगाया कि सरकारी अधिकारी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता की भांति आचरण कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री बनर्जी पर प्रहार करते हुए राज्यपाल ने ट्वीटर पर लिखा है कि ऐसे अधिकारियों को कानून के समक्ष खड़ा होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि समस्त मानवाधिकार का उल्लंघन, पुलिस का अत्याचार, भ्रष्टाचार के मामलों में अब कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। गरिया श्मशान काण्ड पर राज्यपाल ने लिखा कि उक्त घटना राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की नजर में आया है।
राज्यपाल ने राज्य प्रशासन को यह कहते हुए सतर्क किया कि इस मामले में मुख्यसचिव, राज्यपाल और कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को अगले छह सप्ताह के भीतर जवाब देना पड़ेगा। राज्यपाल धनखड़ ने राज्य में लॉकडाउन के कारण लंबित परीक्षाफल को लेकर भी कटाक्ष किया है। इस मामले में उन्होंने सीएम और गृह सचिव से जानना चाहा था, इसका भी उन्होंने ट्वीटर पर उल्लेख किया है।
कोरोना के हालात पर चिंताः
राज्यपाल धनखड़ ने राज्य में महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताई है। उन्होंने मई और जून महीने में कोरोना के संक्रमण के आंकड़ों का तुलना करते हुए मुख्यमंत्री को सतर्क किया है। उन्होंने कहा कि मई महीने में जहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 245 थी वह जून में बढ़ कर 668 हो गई।दूसरी ओर मई में जहां संक्रमित लोगों की संख्या 5501 थी वहां जून में 18,551 लोग संकत्रमण के शिकार हो गए।

Home / Kolkata / बंगाल के राज्यपाल धनखड़ के निशाने पर फिर सीएम ममता बनर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो