scriptजय श्री राम को लेकर यह क्या कह गए बंगाल के मंत्री | What did minister of Bengal say about Jai Shri Ram | Patrika News
कोलकाता

जय श्री राम को लेकर यह क्या कह गए बंगाल के मंत्री

सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जनता का ऐसा मिलेगा जवाब

कोलकाताJun 02, 2019 / 04:27 pm

Rabindra Rai

kolkata

जय श्री राम को लेकर यह क्या कह गए बंगाल के मंत्री

कोलकाता. जय श्रीराम के नारे को लेकर पश्चिम बंगाल में विवाद इतना बढ़ गया है कि चारों तरफ इसकी की ही चर्चा चल रही है। इस मामले में प्रदेश के मंत्री और आम लोग आमने-सामने आ गए हैं। बंगाल के वरिष्ठ मंत्री और मेयर ने ऐसा बयान दे दिया कि लोग उनको ही घेरना शुरू कर दिया। मंत्री ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जनता का ऐसा जवाब उनको सुनने को मिलेगा। फेसबुक पर पोस्ट करने वाले पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम को लोगों ने जमकर फटकारा है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा था कि मैंने पश्चिम बंगाल में पहले कभी भी जय श्री राम का नारा नहीं सुना। इसके बाद लोगों ने जवाब में लिखा कि ममता शासन ने पश्चिम बंगाल में बहुत कुछ पहली बार हुआ है- जैसे आपको टीवी पर सरेआम घूस लेते हुए देखा था। फिरहाद ने लिखा कि बंगाल में जन्मा, मैं बंगाल में बड़ा हुआ और अपने बचपन से ही जॉय माँ दुर्गा की बातें सुन रहा था …. जय माँ काली … यहां तक कि जय बाबा तारकनाथ भी सुना हूं। लेकिन कभी किसी को चिल्लाते हुए नहीं सुना कि जय श्री राम। इसलिए यह अजीब है क्योंकि जय श्री राम सुनने के आदी नहीं हैं। इसके जवाब में सम्राट चटर्जी ने लिखा कि मेयर साहब, हम भी बंगाल में पैदा हुए हैं, बड़े हुए हैं। लेकिन हमने हिंदी विश्वविद्यालय कहीं देखा, मैंने छठ पूजा में दो दिनों तक छुट्टी नहीं देखी, मैंने सरकारी संरक्षण में हिंदी-उर्दू को नहीं देखा। आपके मुख्यमंत्री की तरह मुसलमानों के लिए उर्दू में बोलते हुए किसी को नहीं सुना। हमने देखा है कि कैसे बंगाली मुसलमान, बंगाली हिंदुओं को सरकार से बाहर कर दिया गया है।
हमने यह भी देखा है कि बंगाल के लोगों को कैसे जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित किया जाता है। ऐसी हजारों चीज है जो आपलोगों ने पहली बार दिखाई। अरिंदम ने लिखा कि हमने राज्य में किसी नेता को टीवी पर घूस लेते नहीं देखा था लेकिन नारद स्टिंग के वीडियो में आप घूस लेते हुए नजर आए थे। वह भी पहली बार था।
दूसरी तरफ बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हिंदी भाषियों को पश्चिम बंगाल में धमकाने का आरोप लगाया है। सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि ममता बनर्जी ने जय श्रीराम का नारा लगानेवाले हिंदीभाषियों को जिस तरह से धमकाया और खुद पुलिस से गिरफ्तार कराया, उससे लगता है कि बांग्लादेशी घुसपैठियों को बसानेवाली तृणमूल सरकार अपने ही देश के लाखों हिंदीभाषी लोगों को राज्य से भगाने की साजिश रच रही हैं। साथ ही उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि ममता बतायें कि क्या पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम का नारा लगाने की धार्मिक आजादी खत्म कर दी गयी है? क्या धर्म और भाषा के आधार पर किसी समुदाय को किसी राज्य में रहने से रोका जा सकता है? बीजेपी नेता ने बिना नाम लिये आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर निशान साधते हुए कहा कि जब दीदी (ममता बनर्जी ) लगातार संवैधानिक व्यवस्था पर चोट कर रही हों, तब बिहार में संविधान बचाओ यात्रा की नौटंकी करनेवालों ने चुप्पी क्यों साध ली? क्या उन्हें पड़ोसी राज्य में बसे बिहार के हिंदी भाषियों की चिंता नहीं है?

Home / Kolkata / जय श्री राम को लेकर यह क्या कह गए बंगाल के मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो