scriptदिल्ली की हिंसा पर क्या बोलीं ममता बनर्जी | What did West Bengal CM Mamata Banerjee say about Delhi's violence | Patrika News
कोलकाता

दिल्ली की हिंसा पर क्या बोलीं ममता बनर्जी

देश की आंतरिक सुरक्षा पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक करने ओडिशा रवाना होने से पहले कोलकाता एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में ममता ने कहा कि दिल्ली में जो कुछ हो रहा है…

कोलकाताFeb 25, 2020 / 10:20 pm

Ashutosh Kumar Singh

दिल्ली की हिंसा पर क्या बोलीं ममता बनर्जी

दिल्ली की हिंसा पर क्या बोलीं ममता बनर्जी

कोलकाता

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में भडक़ी हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चिंतित हैं। मंगलवार को देश की आंतरिक सुरक्षा पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक करने ओडिशा रवाना होने से पहले कोलकाता एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में ममता ने कहा कि दिल्ली में जो कुछ हो रहा है, उससे हम सभी चिंतित हैं और हालात पर नजर रख रहे हैं। लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। पश्चिम बंगाल में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए एहतियात के तौर पर सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।
दल्ली में फैली हिंसा के म²ेनजर कोलकाता समेत पूरे पश्चिम बंगाल में सतर्कता जारी की गई है। हिंसा की आग बंगाल में न पहुंचे, इसे लेकर विशेष सर्तकता बरती जा रही है। राज्य सचिवालय की ओर से राज्य के सभी थानों को सतर्क किया गया है। खुफिया विभाग को भी निगरानी बढ़ाने को कहा गया है। कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने अपने सभी स्तर के अधिकारियों को पूरी तरह से मुस्तैद रहने का निर्देश दिया है। पार्क सर्कस जहां दिल्ली के शाहिन बाग की तरह लम्बे समय से सीएए के खिलाफ धरना-प्रदर्शन चल रहा है, वहां विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है।
कोलकाता पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंगलवार सुबह को पुलिस आयुक्त ने सभी उपायुक्तों, सहायक आयुक्तों और थाना प्रभारियों को इलाके में गश्त लगाने का निर्देश दिया। पुलिसकर्मियों को अपने-अपने क्षेत्र से अधिक सूचनाएं जुटाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही इलाके में रहने वाले विभिन्न धर्मों के लोगों के साथ बातचीत करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस अधिकारियों को इलाके के प्रमुख लोगों और विभिन्न समुदायों के नेताओं के साथ नियमित संपर्क में भी रहने को कहा गया है। पुलिस अधिकारियों को अपने इलाकों में होने वाली छोटी-बड़ी सभी सभाओं पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

Home / Kolkata / दिल्ली की हिंसा पर क्या बोलीं ममता बनर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो