scriptऐसा क्या हुआ की आचार खाने के बाद बन आई जान पर | What happened that the ethos came to life after eating | Patrika News
कोलकाता

ऐसा क्या हुआ की आचार खाने के बाद बन आई जान पर

– गंभीर हालत में थी किशोरी

कोलकाताJan 27, 2020 / 04:41 pm

Renu Singh

ऐसा क्या हुआ की आचार खाने के बाद बन आई जान पर

ऐसा क्या हुआ की आचार खाने के बाद बन आई जान पर

कोलकाता
कलकत्ता मेडिक ल कॉलेज में पुरुलिया निवासी 12 वर्षीय किशोरी पिंकी हांसदा के गले में अटके बेर बीज को निकालने का कठिन ऑपरेशन शनिवार को सफलता पूर्वक हुआ। किशोरी की हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है। परिजनों का कहना है कि अगर वे कलकत्ता मेडिकल कॉलेज नहीं जाते तो शायद उनकी बेटी नहीं बचती। परिजनों ने बताया कि गत 11 जनवरी को बेर का अचार खाते समय किशोरी की श्वासनली में बीज अटक गया। पहले तो कुछ समझ नहीं आया। दूसरे दिन से समस्या शुरू हो गई। स्थानीय डॉक्टरों को दिखाया गया तो एक्स-रे में पता चला की बीच अटक गया है। कई डॉक्टरों के पास गए राहत नहीं मिली। तकलीफ बढ़ती देख परिजनों ने कलकत्ता ले आने का मन बनाया। शुक्रवार रात को पिंकी के परिजन उसे लेकर कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। अस्पताल के ईएनटी विभाग में सहायक प्रोफेसर डॉ. दीप्तांशु मुखर्जी के नेतृत्व में शनिवार सुबह सर्जरी शुरू हुई।
डॉ दिप्तांशु मुखर्जी ने कहा कि बीज श्वासनली में नीचे की ओर फंस गया था था। उसका एक फेफड़ा बंद हो गया था। पीडि़ता सांस भी नहीं ले पा रही थी। ऑपरेशन के बाद बीज निकाल दिया गया है। वह स्वस्थ है। खतरा टल गया है। उसे एक या दो दिन में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

Home / Kolkata / ऐसा क्या हुआ की आचार खाने के बाद बन आई जान पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो