scriptखडग़पुर के रेलवे स्वास्थ्य केन्द्रों में क्यो नियमित नहीं आते डॉक्टर | why Doctors not visit to Kharagpur railway health centers | Patrika News
कोलकाता

खडग़पुर के रेलवे स्वास्थ्य केन्द्रों में क्यो नियमित नहीं आते डॉक्टर

रेलवे स्वास्थ्य केन्द्रों की बदहाली को लेकर विशेषकर रेलवे के पेंशनर्स संगठन नाराज है।
 

कोलकाताJun 10, 2018 / 11:16 pm

MANOJ KUMAR SINGH

kolkata

खडग़पुर के रेलवे स्वास्थ्य केन्द्रों में क्यो नियमित नहीं आते डॉक्टर

बदहाली के आंसू बहा रहे हैं खडग़पुर रेलवे के स्वास्थ्य केंद्र

भगवान भरोसे मिलते है डॉक्टर और दवाईयां
कोलकाता

पश्चिम मेदिनीपुर जिला के खडग़पुर रेलवे सेटलमेंट इलाके के रेलवे स्वास्थ्य केन्द्र बदहाली के आंसू बहा रहे हैं। स्वास्थ्य केन्द्रों में मरीजों को चिकित्सक और दवाईयां, दोनों भगवान भरोसे मिलते हैं। स्वास्थ्य केन्द्रों में डॉक्टर अपनी मर्जी से आते हैं और कभी नहीं भी आते है और मरीज डॉक्टरों का इंतजार करते रहते हैं। रेलवे स्वास्थ्य केन्द्रों की बदहाली को लेकर विशेषकर रेलवे के पेंशनर्स संगठन नाराज है। उनके बार-बार शिकायत करने के बावजूद रेलवे स्वास्थ्य केन्द्रों की हालत सधरने का नाम नहीं ले रही है।
स्वास्थ्य केंद्रों में होम्योपैथी दवाईयां का वितरण बंद कर दिया गया है। खडग़पुर के रेलवे सेटलमेंट इलाके में नई खोली, ओल्ड सेटलमेंट, मथुराकाटी, ट्रैफिक व साउथ साइड स्थित रेलवे के स्वास्थ्य केंद्र में स्थानीय मरीज आते हैं। इनमें रेलवे के पेंशनभोगी मरीजों की संख्या अधिक होती हैं। ये अपनी छोटी-मोटी बीमारियों का इलाज कराने आते हैं। लेकिन कभी-कभी स्वास्थ्य केन्द्रों में कभी डाक्टर मिलते है तो पूरी दवाईयां नहीं मिलती और कभी डॉक्टर ही नहीं मिलते हैं। काफी देर इंतजार के बाद उन्हें बैरंग लौट जाना पड़ता है। फिर उन्हें 250 से 300 रुपए दे कर प्राइवेट में डॉक्टरों से दिखाना पड़ता और बाहर से अधिक कीमत में दवाईयां खरीदनी पड़ती है। इससे उनका महीने का बजट बिगड़ जाता है।
दक्षिण पूर्व रेलवे पेंशनर्स कांग्रेस एसोसिएशन के अध्यक्ष केवी रमना राव व दक्षिण पूर्व रेलवे रिटायर्ड इम्पलाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष डीडी राव ने कहा कि रेलवे के कई स्वास्थ्य केंद्रों में नियमित रूप से चिकित्सकों के न आने और मरीजों को पर्याप्त दवाईयां नहीं मिलने से काफी परेशानियों होती हैं। स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग को ले कई बार रेलवे प्रशासन को ज्ञापन भी दिया गया। लेकिन समस्या का कोई निदान नहीं निकला। इधर खडग़पुर रेलवे अस्पताल के मुख्य स्वास्थ्य अधीक्षक डॉ. अच्युत मंडल ने इस समस्या शीध्र सामाधान करने का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु वे प्रयास कर रहे हैं। शीघ्र ही समस्याओं का निदान किया जाएगा।
(कार्यालय संवाददाता)

Home / Kolkata / खडग़पुर के रेलवे स्वास्थ्य केन्द्रों में क्यो नियमित नहीं आते डॉक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो