scriptCorona virus: सोफिया को खतरनाक कोरोना से क्यों नहीं लगता डर | Why Sophia is not afraid of dangerous corona virus | Patrika News
कोलकाता

Corona virus: सोफिया को खतरनाक कोरोना से क्यों नहीं लगता डर

Chine के वुहान से धीरे-धीरे दुनिया के विभिन्न देशों में फैल रहे खतरनाक Corona virus के नाम सुन कर लोगों की रूह कांप जा रही है। लेकिन Sophia कहती हैं कि उन्हें Corona Virus से जरा भी डर नहीं लगता है। वे दावा कर रही हैं कि ये खतरनाक वायरस उन्हें बीमार नहीं कर सकते। ऐसा क्या है कि सोफिया पर कोरोना वायरस का असर नहीं होगा।

कोलकाताFeb 19, 2020 / 10:35 pm

Manoj Singh

Corona virus: सोफिया को खतरनाक कोरोना से क्यों नहीं लगता डर

Corona virus: सोफिया को खतरनाक कोरोना से क्यों नहीं लगता डर

उसमें ऐसा क्या है कि यह वायरस उसे नहीं कर सकता बीमार
कोलकाता
चीन के वुहान से धीरे-धीरे दुनिया के विभिन्न देशों में फैल रहे खतरनाक कोरोना वायरस के नाम सुन कर लोगों की रूह कांप जा रही है। लेकिन सोफिया कहती हैं कि उन्हें कोरोना वायरस से जरा भी डर नहीं लगता है। वे दावा कर रही हैं कि ये खतरनाक वायरस उन्हें बीमार नहीं कर सकते। ऐसा क्या है कि सोफिया पर कोरोना वायरस का असर नहीं होगा।
सोफिया मंगलवार को कोलकाता पहुंची और टेक्नो इंडिया विश्वविद्यालय की ओर से कोलकाता के नजरूल मंच में आयोजित कार्यक्रम में सोफिया ने हिस्सा लिया। इस दौरान वह वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों के साथ मेडिकल व इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राओं से रू-बरू हुई और नोबेल पुरस्कार विजेयता कवि गुरू रवीन्द्रनाथ टैगोर को अपना पसंदीदा साहित्याक बताते हुए दावा किया कि कोरोना वायरस से उसे डर नहीं लगता है और न ही कोरोना उसे बीमार कर सकता है। दरअसल सोफिया दावा इस लिए कर रही है
क्योंकि कि वह कोई महिला नहीं है, बिल्कि दुनिया की पहली नागिरक मानव रोबोट है।
क्या मानव की तरह जवाब दे रही थी पहली नागरिक मानव रोबोट
कभी-कभी सोफिया ने उनके सवालों का जवाब देने में थोडी देर कर रही थी, लेकिन अपने जवाब से उसने दर्शकों को हैरत में डाल दिया। उनसे पूछा गया कि क्या कोरोना वायरस से उन्हें डर लगता है। जवाब में सोफिया ने कहा कि कोरोना वायर से उन्हें डर नहीं लगता है, क्योंकि ये उन्हें बीमार नहीं कर सकते।
Corona virus: सोफिया को खतरनाक कोरोना से क्यों नहीं लगता डर
जब उनसे पूछा गया कि भारत सहित दुनिया में रोबोर्ट का कैसा भविष्य है। इसके जवाब में सोफिया ने कहा कि आने वाला दिन रोबोट का होगा। आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन होगा। भविष्य में रोबोर्ट मनुष्य का विकल्प बन कर उभरेगा और मेडिकल क्षेत्र में रोबोट मनुष्य की जगह ले लेगा। मेडिकल क्षेत्र में सारा काम रोबोट ही करेगा। इस मौके पर जब उनसे पूछा गया कि उन्हें सबसे अधिक भारत का क्या पसंद है। जवाब में रोबोट सोफिया ने कहा कि उन्हें रवीन्द्रनाथ टैगोर पसंद हैं।
अध्यात्म और तकनीक के क्षेत्र में भारत के भविष्य के बारे में पूछे पर उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास के साथ भारत इनोवेशन की दिशा में तेजी से आगे बढ़ेगा। इससे पहले कार्यक्रम में आने पर रोबोट सोफिया का बंगाली परम्परागत तरीके से ढाक बजा कर स्वागत किया गया।
अपने शानदार तरीके से स्वागत किए जाने पर उसने हंस कर खुशी जाहिर की और लोगों का अभिवादन करते हुए सभी को हिन्दी में नमस्कार कहा। खुद को कार्यक्रम में बुलाने के लिए आयोजकों को और खुद को देखने आने वाले छात्रों को धन्यवाद दिया। अपने स्वागत में तालियां बजाने पर सोफिया मुस्करा कर खुशी भई जाहिर भी की।

Home / Kolkata / Corona virus: सोफिया को खतरनाक कोरोना से क्यों नहीं लगता डर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो