scriptWife's friend's husband beheaded | कुप्रस्ताव से इतना भन्नाया कि कर दिया पत्नी की सहेली के पति का सिर धड़ से अलग | Patrika News

कुप्रस्ताव से इतना भन्नाया कि कर दिया पत्नी की सहेली के पति का सिर धड़ से अलग

सिर कटा शव का कातिल गिरफ्तार
-पत्नी को कुप्रस्ताव देने पर किया कत्ल
-आरोपी और पीडित की पत्नी की मदद से घटना को दिया अंजाम

कोलकाता

Updated: May 24, 2022 06:51:37 pm

कृष्णदास पार्थ

13 मार्च को युवक की शादी हुई। एक मई को लापता हुआ और दो मई को सिर कटी लाश मिली। 23 मई, 2022 को पुलिस ने मामले को सुलझा दिया। 20 दिन में पुलिस को बहुत पड़ी सफलता मिल गई। पर यह सवाल सबके जेहन में बार-बार उठ रहा है कि शादी के 48 दिन बाद ऐसा क्या हुआ कि खूबसूरत छरहरे जवान को अपनी जान गंवानी पड़ी। पहले तो युवक की पहचान नहीं हो पा रही थी। क्योंकि धड़ से सिर गायब था। सिर नहीं होने से पुलिस के लिए शिनाख्त करना मुश्किल हो गया था। इस बीच उत्तर चौबीस परगना जिले के खड़दह से इस तरह के एक युवक के लापता होने की सूचना पुलिस को मिली। जांच आगे बढ़ी तो उसके नाम का पता चला। उसका नाम शुभ्रज्योति बसु (25) था। हाल ही में उसकी शादी हुई थी। उसकी हत्या से सभी अचंभित थे। क्योंकि उसका कोई क्रिमनल बैकग्राउंड नहीं था। इलाके में भी किसी से दुश्मनी नहीं थी। हसमुख और मिलनसार था। फिर हत्या किसने और क्यों की। शुभ्रज्योति के माता-पिता को अपनी नई बहू पर संदेह था। पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी गई। फिर भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लग रहा था। पुलिस यह मान रही थी कि बेटे की हत्या से संभंवत: दुखी हो माता-पिता अपनी बहू को हत्या के मामले में घसीट रहे हैं। फिर भी शिकायत के आधर पर बहू से पूछताछ की गई।
बहू भी किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम सुंदर नहीं है। उसने पूछताछ के दौरान पुलिस को तो पहले बरगलाया। बाद में धीरे-धीरे राज उगलना शुरू की। उसने बताया कि शादी होने पर कुछ दिन बाद वह अपनी एक सहेली से अपने पति को मिलाने के लिए उसके घर ले कर गई थी। तब उसकी सहेली का पति किसी जुर्म में जेल में बंद था। उसकी सहेली अकेले ही रहती थी। दिल फेक पति सहेली पर फिदा हो गया। बड़े तेजी से आगे बढ़ते गया। आगे-पीछे कुछ नहीं देखा और समझा। पत्नी की सहेली को कुप्रस्ताव दे दिया। पर सहेली पतिव्रता निकली। पहले उसने तो अपनी सहेली के बताया। इस बीच उसका पति जेल से छुटकर घर आ गया था। पति से भी शुभ्रज्योति के कुप्रस्वात के बारे बताई। कुप्रस्ताव की बात सुनते ही जेल से निकला पति आग बबूला हो गया। लेकिन कुछ करने से पहले अपनी पत्नी और उसकी सहेली को विश्वास में लेना चाहा।
शुभ्रज्योति के पीछे उसकी पत्नी चंदना चटर्जी उर्फ पूजा अपनी सहेली शर्मिष्ठा भास्कर और उसके पति सुबीर अधिकारी से मिलकर उसके खिलाफ षडयंत्र रच रही थी इसका भनक शुभ्रज्योति को नहीं लगी। एक दिन फिर पूजा ने अपने पति को कहा कि चलो शर्मिष्ठा के घर चलते हैं। शर्मिष्ठा के रूपजाल में फंस चुका शुभ्रज्योति आव देखा न ताव बस चल दिया। शर्मिष्ठा के घर पहुंचते ही शराब पार्टी हुई। शुभ्रज्योति ने जमकर शराब पी। उसे नहीं पता था कि यह उसकी जिंदगी की आखिरी रात है। उसके नशे में आते ही तीनों ने मिलकर उसका काम तमाम कर दिया। सुबीर ने तेज हथियार से उसका सिर काटा। सिर को पहले गंगा में फेंका। इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए पैडल वैन से शव को लेकर चल दिया। शव को हुगली जिले के श्रीरामपुर थाना अंतर्गत एक सुनसान इलाके में पुरानी दिल्ली रोड के पास फेंक दिया गया।

श्रीरामपुर थाने में आयोजित प्रेस वार्ता के जरिये चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी (श्रीरामपुर जोन) डॉक्टर अरविंद आनंद ने बताया कि गत दो मई को पुराने दिल्ली रोड के किनारे एक कारखाने के पास एक पुरुष की सिर कटी लाश मिली थी। श्रीरामपुर थाने की पुलिस ने इस मामले में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 302/201 केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की थी। काफी कोशिश के बाद पुलिस को शव की शिनाख्त खड़दह थानांतर्गत पानीहाटी के निवासी शुभ्रज्योति बसु (25) के रूप में हुई।
,Rape and murder
कुप्रस्ताव से इतना भन्नाया कि कर दिया पत्नी की सहेली के पति का सिर धड़ से अलग,कुप्रस्ताव से इतना भन्नाया कि कर दिया पत्नी की सहेली के पति का सिर धड़ से अलग,कुप्रस्ताव से इतना भन्नाया कि कर दिया पत्नी की सहेली के पति का सिर धड़ से अलग,Rape and murder accused arrested
डीसीपी ने बताया कि गत 13 मार्च को शुभ्रज्योति का विवाह उत्तरापाड़ा निवासी चंदना चटर्जी उर्फ पूजा के साथ हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद पूजा अपनी सहेली शर्मिष्ठा के घर गई थी। इधर एक मई को शुभ्रज्योति पानीहटी से लापता हो गया। इस बाबत शुभ्रज्योति के परिजनों ने खड़दह थाने में पूजा और उसकी सहेली शर्मिष्ठा के खिलाफ एक मामला भी दर्ज करवाया।
दिया शर्मिष्ठा को कुप्रस्ताव
इसी बीच पूजा की सहेली शर्मिष्ठा भास्कर के प्रति शुभ्रज्योति को विशेष आकर्षण हो गया। उसने शर्मिष्ठा को कुप्रस्ताव दे दिया। शर्मिष्ठा के पति सुबीर अधिकारी को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसने पूजा और शर्मिष्ठा के साथ षड्यंत्र कर शुभ्रज्योति को कोननगर के धरसा इलाके में ले जाकर उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। सबूत मिटाने के उद्देश्य से सुबीर शव के धड़ को पैडल वैन पर लादकर पुराने दिल्ली रोड इलाके में लाया और फैक्ट्री की दीवाल के पास नाले में फेंक दिया।

सुबीर एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति
डा. अरविंद आनंद ने बताया कि सुबीर एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है। कुछ दिन पहले ही वह जेल से जमानत पर बाहर निकला था। वह अक्सर अपराध से जुड़े सीरियल देखता था। हत्या में सुबीर ने धारदार हथियार का उपयोग किया था। शुभ्रज्योति के सिर से धड़ को अलग करने के बाद सुबीर ने सिर को गंगा नदी के किनारे फेंक दिया और धड़ को पुरानी दिल्ली रोड के किनारे बने कारखाने के पास लाकर पटक दिया। हत्या से पहले शुभ्रज्योति को शराब पिलाई गई थी। यह मामला पुलिस के लिए भी काफी चुनौतीपूर्ण था। लेकिन श्रीरामपुर थाना प्रभारी दिव्येंदु दास, एसीपी (2) शुभोजित और मामले के जांच अधिकारी अनिमेष हजारी की टीम वर्क से यह मामला इतनी जल्दी सुलझ गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटायाMukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'Good News: राजस्थान में अग्निपथ योजना के आवेदन शुरू, सबसे पहले इन जिलों में है भर्तीयूपी को बड़ी सौगात, काशी को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम Modi, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पणचौथी लहर के खतरे के बीच सरकार ने घटाई कोरोना के बूस्टर डोज की समयसीमा, अब 6 महीने बाद ही लगवा सकते हैं वैक्सीनPune News: पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में पिछले 2 सालों में एक हजार से अधिक लोगों की टीबी से हुई मौत, यहां देखें आंकड़ेDelhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.