scriptहुगली में डेंगू से युवक की मौत | Young man dies of dengue in Hooghly | Patrika News
कोलकाता

हुगली में डेंगू से युवक की मौत

हुगली में डेंगू से युवक की मौत

कोलकाताNov 20, 2019 / 09:14 pm

Nirmal Mishra

हुगली में डेंगू से युवक की मौत

हुगली में डेंगू से युवक की मौत

हुगली में डेंगू से युवक की मौत

– चंदननगर अस्पताल से कोलकाता मेडिकल कॉलेज ले जाते वक्त तोड़ा दम
– श्रीरामपुर में मंगलवार को एक पांच वर्षीय बच्ची की भी हुई थी मौत


कोलकाता
राज्य में डेंगू से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। हुगली के श्रीरामपुर में डेंगू से पांच साल की बच्ची की मौत के बाद भद्रेश्वर में मंगलवार देर रात को एक युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम सोनू चौधरी (24) है। वह तेलनीपाड़ा का रहने वाला था। बताया जाता है कि उसे 16 नवम्बर से ही बुखार था। जांच के बाद पता चला कि उसे डेंगू हुआ है। इसके बाद सोमवार को उसे चंदननगर अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत बिगडऩे के बाद उसे बेहतर उपचार के लिए कोलकाता मेडिकल कॉलेज में रैफर कर दिया। लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। परिजन शव को वापस चंदननगर अस्पताल लेकर आ गए। शव वहीं रखा गया है। जहां परिजन उसके डेथ सर्टिफिकेट का इंतजार कर रहे हैं।
परिजनों ने बताया कि चिकित्सकों ने अभी तक डेथ सर्टिफिकेट नहीं दिया है। इस बात की खबर आ रही है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सकता है। भद्रेश्वर नगरपालिका के चेयरमैन ने स्वीकार किया है कि सोनू चौधरी की मौत डेंगू से हुई है। इसको लेकर उन्हें दुख है। उल्लेखनीय है कि श्रीरामपुर नगरपालिका के वार्ड नंबर 23 की रहने वाली एक पांच साल की बच्ची सुनिधि शर्मा की कोलकाता मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। उसका शव मंगलवार को घर ले जाया गया है।

बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने में नाकाम नगरपालिका

दूसरी तरफ लोगों ने साफ-सफाई को लेकर श्रीरामपुर नगरपालिका के खिलाफ रोष जताया है। स्थानीय लोगों ने कहा कि नगरपालिका आम जनता को बुनियादी सुविधाएं देने में पूरी तरह से विफल हो रहा है। राज्य में डेंगू से मरने वालों की संख्या सरकारी आंकड़ों के अनुसार 23 बताई जा रही है। जबकि डेंगू पीडि़तों की संख्या 50 हजार के आस-पास है। हावड़ा में डेंगू से मरने वालों की पांच और पीडि़तों की संख्या 22०० से अधिक है।

राज्य सरकार को केंद्र से मदद लेनी चाहिए – सांसद

बाकुड़ा केे भाजपा सांसद डॉ. सुभाष मजूमदार ने कहा कि राज्य में डेंगू का प्रकोप काफी अधिक है। राज्य सरकार पहले डेंगू की घटना को दबाने का प्रयास कर रही थी। तेजी से डेंगू फैलने के कारण अब चिकित्सक भी डेथ सर्टिफिकेट में डेंगू से मरने का उल्लेख कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को राज्यपाल से शीतयुद्ध करने में समय न गंवाकर डेंगू की रोकथाम पर काम करना चाहिए। अगर राज्य सरकार विफल है तो केंद्र से मदद लेनी चाहिए। ताकि लोगों को बचाया जा सके। सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जो आर्थिक मदद दी गई वह रुपए कहां गए।

Home / Kolkata / हुगली में डेंगू से युवक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो