scriptपार्टी विरोधी काम कर रहे सिंघवी-अधीर | Adhir writes to Rahul Gandhi against Avisek Manu Singhwi | Patrika News

पार्टी विरोधी काम कर रहे सिंघवी-अधीर

locationकोलकाताPublished: Apr 07, 2018 08:20:10 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी को पत्र लिखा है।

kolkata west bengal
– प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने की राहुल गांधी से राज्यसभा सांसद की शिकायत

कोलकाता.
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पार्टी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद तथा वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगाते हुए अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है। चौधरी ने आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव को लेकर केंद्रीय बलों की तैनाती के मामले में सिंघवी कोर्ट में तृणमूल कांग्रेस की पैरवी कर रहे हैं। अधीर ने कहा कि सिंघवी राज्य में पार्टी हित के विपरीत काम कर रहे हैं। इससे पंचायत चुनाव में कांग्रेस को नुकसान का सामना करना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि अधीर ने गुरुवार को कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसमें उन्होंने कहा है कि तृणमूल के लोग विरोधियों को पंचायत चुनाव में पर्चा दाखिल करने से रोक रहे हैं। दूसरी ओर, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्रीय बलों की तैनाती मामले में प्रदेश भाजपा की याचिका पर सुनवाई की। जिसमें सिंघवी राज्य सरकार की ओर से अदालत में खड़े हुए थे। पंचायत चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती को लेकर सिंघवी ने कोर्ट में ममता बनर्जी सरकार की तरफ से इसका विरोध किया था। अदालत सोमवार को इस मामले में अपना फैसला सुनाएगी।
जा रहा गलत संदेश
इधर, कोलकाता में वकीलों की हड़ताल की वजह से अधीर ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में डेढ़ घंटे तक खुद बहस की। अधीर की याचिका पंचायत चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग को लेकर है और उन्हीं की पार्टी के सांसद सिंघवी उनकी ही मांग का सुप्रीम कोर्ट में विरोध कर रहे हैं। चौधरी ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर बताया कि सिंघवी तृणमूल कांग्रेस सरकार का पक्ष लेने पर स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गलत संदेश जा रहा है। अधीर ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि पार्टी विधायकों ने ऐसे व्यक्ति को राज्यसभा सांसद बनाया है जो हमारे खिलाफ काम कर रहा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो