scriptकोंडागांव के ग्रामीण करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, बोले- चाहे कुछ भी हो जाए नहीं करेंगे मतदान | Lok Sabha CG 2019: Rural will boycott Lok Sabha elections | Patrika News
कोंडागांव

कोंडागांव के ग्रामीण करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, बोले- चाहे कुछ भी हो जाए नहीं करेंगे मतदान

पखवाड़े भर पहले अरंडी में रूढीगत ग्रामसभा को मानने वालों कुछ ग्रामीणों के मकानों में तोडफ़ोड़ कर दिया था

कोंडागांवMar 23, 2019 / 03:26 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

कोंडागांव के ग्रामीण करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, बोले- चाहे कुछ भी हो जाए नहीं करेंगे मतदान

कोंडागांव. बस्तर लोकसभा सीट में 11 अप्रैल को चुनाव होगा। चुनाव से पहले कोंडागांव के ग्राम अरंडी के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है। रूढ़ीगत पारंपरिक ग्रामसभा के आदेश का दंश झेल चुके केशकाल के ग्राम अरंडी के ग्रामीणों ने इस लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया है।
ज्ञात हो कि, पखवाड़े भर पहले अरंडी में रूढीगत ग्रामसभा को मानने वालों कुछ ग्रामीणों के मकानों में तोडफ़ोड़ कर दिया था। साथ ही इन परिवारों की आजीविका भी बंद कर दिया गया। इस हादसे के बाद से पीडि़त परिवारों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई। बावजूद किसी ने कुछ भी नहीं किया। गुस्साए ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। फिर भी बेघर हुए परिवारों का दर्द प्रशासनिक अफसरों ने मदद नहीं किया।
इन हालातों से गुजरने के बाद ग्रामीणों ने खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं। आपको यह भी बताना लाजमी होगा कि, इस घटना के बाद ग्रामीण जिले के प्रभारी मंत्री के साथ ही जिला अधिकारियों की टीम व सामाज प्रमुखों की कई बैठकें भी हो चुकी हैं, लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकला हैं। ऐसे में पीडि़त परिवार के मतदाताओं ने 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

बस्तर में ये प्रत्याशी होंगे आमने-सामने
बस्तर लोकसभा सीट में प्रथम चरण का चुनाव 11 अप्रैल को होना है। यहां से कांग्रेस से दीपक बैज प्रत्याशी है तो वहीं, भाजपा से बैदूराम कश्यप चुनावी मैदान में है। दोनों में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

Home / Kondagaon / कोंडागांव के ग्रामीण करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, बोले- चाहे कुछ भी हो जाए नहीं करेंगे मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो