scriptयहां रात में भी लगती है स्वच्छता की चौपाल, जनपद सीईओ लेते है क्लास | night at the same time as cleanliness choupal the district chief takes | Patrika News
कोंडागांव

यहां रात में भी लगती है स्वच्छता की चौपाल, जनपद सीईओ लेते है क्लास

इस अभियान में बड़ेराजपुर मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक ठाकुरए सरपंच शिवराम उपसरपंच ईश्वर नारायण बैस सहित ग्रामपंच भी उपस्थित रहे

कोंडागांवDec 14, 2017 / 01:44 pm

ajay shrivastav

जनपद सीईओ लेते है क्लास
विश्रामपुरी/केशकाल. सरकार की महत्वपूर्ण योजना स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत लगातार क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं इसी के तहत बड़ेराजपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत खलारी सहित आसपास के क्षेत्रों में रात्रि में भी जन चौपाल लगाकर अधिकारी कर्मचारी लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हैं।
यह भी पढ़ें
बड़ा सवाल! तीन साल तक क्या कर रहे थे जिम्मेदार, अतिक्रमण देख महापौर भी रह गए दंग

आसपास स्वच्छता बनाए रखना चाहिए जिससे हम कई प्रकार की बीमारी से बच सके
जन चौपाल लगा कर मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक ठाकुर व जनप्रतिनिधियों व्दारा लोगों को जागरुक करते हुए खुले में शौच ना करने व अपने घरों के आसपास स्वच्छता बनाए रखने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा समझाइश दी जा रही है । जनपद पंचायत उपाध्यक्ष केशव ठाकुर ने भी सभी जन चौपाल में पहुंचकर लोगों को समझा ही देते हुए कहा कि हमें अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखना चाहिए जिससे हम कई प्रकार की बीमारी से बच सकते हैं साथ ही सभी के घरों में शौचालय होना चाहिए कोई खुले में शौच ना करे।
यह भी पढ़ें
जिस
काम से सरकार ने भी खींच लिए हाथ वहां ग्रामीणों ने भी उठाया बीड़ा, 2 साल बाद सजा बाजार

शौचालय बनाने हेतु सीधे हितग्राही के खाते में राशि दे रही है
देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के व्दारा ग्रामीण क्षेत्रो में शौचालय बनाने हेतु सीधे हितग्राही के खाते में राशि दे रही है । साथ ही भाजपा सरकार गरीब परिवार के साथ ही सभी वर्ग के लिए कई प्रकार की योजनाएं दे रही है इन सभी योजनाओं का भरपूर लेना चाहिए ।
यह भी पढ़ें
बिना सुरक्षा अबूझमाड़ के इस इलाके के औचक निरीक्षण पर पहुचें कलक्टर, दिए ये निर्देश

लोगों को शौचालय बनाने व स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित कर रहे
इस अभियान में बड़ेराजपुर मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक ठाकुरए सरपंच शिवराम उपसरपंच ईश्वर नारायण बैस सहित ग्रामपंच भी उपस्थित रहे । साथ ही स्वच्छता अभियान को सफल बनाने ग्राम के सभी स्वसहायता समूह भी जनजागरुक ध्यान में भाग लेकर लोगों को शौचालय बनाने व स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित कर रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो