scriptभाजपाईयों का दावा, हारे हुए प्रत्याशी को रिटर्निंग ऑफिसर ने दिया जीत का प्रमाणपत्र, जानिए क्या है पूरा मामला | Returning officer gave certificate of victory to losing candidate, BJP | Patrika News
कोंडागांव

भाजपाईयों का दावा, हारे हुए प्रत्याशी को रिटर्निंग ऑफिसर ने दिया जीत का प्रमाणपत्र, जानिए क्या है पूरा मामला

28 जनवरी को हुए मतदान और मतगणना में कांग्रेस समर्थित प्रत्यार्शियों को विजयी घोषित करते हुए उन्हें रिटर्निग अफसर ने प्रमाण पत्र दिए जाने का मामला सामने आया है।

कोंडागांवFeb 05, 2020 / 06:05 pm

Badal Dewangan

भाजपाईयों का दावा, हारे हुए प्रत्याशी को रिटर्निंग ऑफिसर ने दिया जीत का प्रमाणपत्र, जानिए क्या है पूरा मामला

भाजपाईयों का दावा, हारे हुए प्रत्याशी को रिटर्निंग ऑफिसर ने दिया जीत का प्रमाणपत्र, जानिए क्या है पूरा मामला

कोण्डागांव. जनपद पंचायत कोण्डागांव के लिए 28 जनवरी को हुए मतदान और मतगणना में कांग्रेस समर्थित प्रत्यार्शियों को विजयी घोषित करते हुए उन्हें रिटर्निग अफसर ने प्रमाण पत्र दिए जाने का मामला सामने आया है। मामला जनपद सदस्य क्षेत्र क्रमांक 16 और 24 का है। जहां मतगणना के बाद पोलिंग एजेंटों को पीठासीन की मुहर लगी दी गई सूची में भाजपा समर्थित प्रत्यार्शियों को सभी 19 पोलिंग बुथों में अधिक मत मिलने का लेख किया गया है। लेकिन टेबुलेशन के दौरान गड़बड़ी करते हुए कांग्रेस समर्थित प्रत्यार्शियों को विजयी घोषित किए जाने के मामले की लिखित और वास्तविक दास्तावेजों के साथ उम्मीदवारों ने शिकायत करते कलेक्टर को 1 फरवरी को सौंपने की बात कह रहे है।

पूर्व मंत्री लता उसेंड़ी ने बताया कि, आवेदनकर्ताओं के शिकायत पर दो दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर हम लोग सोमवार को दोपहर 3 बजे कलेक्टर मिलने उनके कार्यालय पहुंचे थे, लेकिन कलेक्टर साहब से रात के 8 बजे तक मुलाकात नहीं हो पाई और वे अपने चैम्बर से निकलकर चले गए पर हमसे नहीं मिले। हालांकि उन्होंने रिटर्निग अफसर और उप जिलानिर्वाचन अधिकारी को हमारे पास जरूर भेजा था। लेकिन उनसे हमारी बात नहीं बनी और हम लोग रात 10 बजे तक उनके चेम्बर के सामने ही उनके आने का इंतजार करते रहे। तब सूचना मिली कि कल सुबह मुलाकात करेंगेे और इस मामले पर विचार किया जाएगा।

दूसरे दिन पूर्व मंत्री केदार भी करते रहे इंतजार
अपनी बात रखने और शिकायत का निराकरण के लिए मंगलवार की दोपहर कलेक्टर कार्यालय में एक बार फिर पूर्व मंत्री केदार कश्यप, लता उसेंड़ी के साथ ही बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के समर्थक व अन्य कलेक्टर कार्यालय पहुंच कलेक्टर का इंतजार करते रहे। इस बीच उप जिलानिर्वाचन अधिकारी से एक दफे फिर बंद कमरे में चर्चा हुई, लेकिन कोई ठोस हल नहीं निकल पाया। दरअसल कलेक्टर समय सीमा की बैठक में शामिल केशकाल विकासखंड गए हुए थे। कलेक्टर के कार्यालय पहुंचने से पहले केदार कश्यप निकल गए, लेकिन अन्य लोग डटे रहे खबर लिखे जाने तक कलेक्टर से उम्मीदवारों व भाजपाईयों की चर्चा जारी रही।

Home / Kondagaon / भाजपाईयों का दावा, हारे हुए प्रत्याशी को रिटर्निंग ऑफिसर ने दिया जीत का प्रमाणपत्र, जानिए क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो