scriptपरिवार ने रखने से कर दिया इनकार, एक घर में रहने लगी ये महिलाएं, उन्हीं पर कहर ठहाने जेसीबी लेकर पहुंचा प्रशासन | The family refused to keep denying, the women who started living in a | Patrika News
कोंडागांव

परिवार ने रखने से कर दिया इनकार, एक घर में रहने लगी ये महिलाएं, उन्हीं पर कहर ठहाने जेसीबी लेकर पहुंचा प्रशासन

जहॉ प्रशासन पहुंचा मकान तोडऩे उन्हीं मकानों रहते है आठ अलग अलग जगहों से आई हुई अनाथ युवतियां

कोंडागांवMay 13, 2019 / 03:44 pm

Badal Dewangan

kondagaon news

परिवार ने रखने से कर दिया इनकार, एक घर में रहने लगी ये महिलाएं, उन्हीं पर कहर ठहाने जेसीबी लेकर पहुंचा प्रशासन

कोण्डागांव. जिला प्रशासन के तोडू दस्त जिस बांधापारा इलाके के अवैध कब्जा वाली जमीनों में बने मकानों को तोडऩे पहुंचा था वहॉ एक मकान ऐसा भी है जिसमें पिछले कई सालों से आधा दर्जन से अधिक युवतियां अपने परिवार से अलग होकर रहती हैं।

जीविका चलाने के लिए मजदूरी का काम करने लगे
युवतियों ने अपना नाम न छापने की बात कहते हुए बताया कि, हम सब अलग-अलग परिवार से तालुक रखते है और उनके माता-पिता का देंहात होने के बाद उन्हें जब घर पर कोई रखने को तैयार नहीं हुआ तो वे भटकते हुए जिला मुख्यालय पहुंच गए और यहॉ अपनी जीविका चलाने के लिए मजदूरी का काम करने लगे। इसी बीच उन्होंने बंधापारा में मकान बना लिया और यही रहकर अपना गुजर बसर कर रहे हैं।

माता पिता को छोडक़र पूरा परिवार है
युवतियों ने बताया किए हमारे घर के आसपास बने जितने भी मकान व सरकारी भवन है उसमें उन्होंने भी काम किया हैं। इतने सालों बाद यदि कोई हमें यहॉ से बेदखल कर देगे तो हम युवतियां कहॉ जाकर रहेगी। ये कहती है किए हमारे घरों में माता पिता को छोडक़र पूरा परिवार है, लेकिन अब वे हमे पंसद नही करते और यही वजह है कि अब हम लोग यहॉ अनाथों की तरह रहने मजबूर हैं।

इसी जगह हुआ था वाद-विवाद
इसी बंधापारा इलाके में बने सरकारी जमीन पर मकानों को बकायदा नोटिस देने के बाद पिछले दिनों जब जिला प्रशासन का तोडू दस्ता घरों को तोडऩे पहुंचा था तब किसी ने विधायक मोहन मरकाम को इसकी सूचना दे दी थी। इसके बाद यहॉ तोडूदस्ते की टीम में शामिल अधिकारियों के साथ विधायक व कांग्रेसी नेताओं के बीच जमकर बहसबाजी हुई थी। हालांकि उस वक्त तो तोडू दस्ता मौके से बिना कोई कार्यवाही किए चलते बना था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो