scriptएक ऐसा गांव जहां भीषण गर्मी में नहीं पानी की कद्र, टंकी से ओवरफ्लो होकर सडक़ों पर बहता है पेयजल | water flows on the roads overflow with tank, drinking water | Patrika News
कोंडागांव

एक ऐसा गांव जहां भीषण गर्मी में नहीं पानी की कद्र, टंकी से ओवरफ्लो होकर सडक़ों पर बहता है पेयजल

बहीगांव में नलजल योजना के अंतर्गत बनाए गए पानी की एक बड़ी टंकी भरने के बाद भी घंटो ओवर फ्लो होकर बहती रहती हैं।

कोंडागांवJun 08, 2019 / 02:06 pm

Badal Dewangan

kondagaon

एक ऐसा गांव जहां भीषण गर्मी में नहीं पानी की कद्र, टंकी से ओवरफ्लो होकर सडक़ों पर बहता है पेयजल

कोण्डागांव/पिपरा. इस तपती हुई गर्मी के बीच पानी के एक-एक बूंद को सहेजा जा रहा है तो वहीं ग्राम पंचायत बहीगांव में नलजल योजना के अंतर्गत बनाए गए पानी की एक बड़ी टंकी भरने के बाद भी घंटो ओवर फ्लो होकर बहती रहती हैं। लेकिन इस पानी को सहेजने वाला न कोई और मोटर को बंद करने वाला। जिसके चलते यह ओवर फ्लो का पानी धीरे-धीरे रहवासी कालोनियों तक पहुंच जाता हैं।


गर्मी के दिनों में भी यहां की गलियों में कीचड़ ठीक वैसे ही दिखाई देती है जैसे बारिश के दिनों में देखने को मिलता हैं। दर असल यहां के पंचायत प्रतिनिधि ही इस ओर अब तक कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिसके चले यहां रोजाना कुछ ऐसी ही स्थिति देखने को मिलती हैं।

कीचड़ से होकर गुजरना मजबूरी
गुरूवार को होने वाले सप्ताहिक बाजार के दिन भी टंकी से इसी तरह पानी के ओवरफ्लो के चलते पानी बाजार पसरा तक पहुंच जाता हैं। जिससे दुकानदारों को अपनी दुकाने सजाने में समस्या होती है तो वहीं बाजार में खरीदारी करने आए लोगों को कीचड़ से होकर गुजरना उनकी मजबूरी बन जाती हैं। ग्राम पंचायत से संचालित हो रहे इस नलजल योजना के बारे में यहॉ के सरपंच बोधन नेताम कहते है कि, जिसे हमने इसके संचालन की जिम्मेदारी दी है वह मोटर चालूकर सो जाता है जिससे यह स्थिति बनती हैं। जल्द ही इस पर कार्यवाही करते हुए इस तरह के पानी के अपव्यय को बचाने का प्रयास किया जाएगा।

Home / Kondagaon / एक ऐसा गांव जहां भीषण गर्मी में नहीं पानी की कद्र, टंकी से ओवरफ्लो होकर सडक़ों पर बहता है पेयजल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो