scriptजहां माओवादियों ने काम न करने की हिदायत दी थी, वहां प्रशासन पहुंचकर जगाई लोगों में आस | Where the Maoists had instructed not to work, the administration reach | Patrika News
कोंडागांव

जहां माओवादियों ने काम न करने की हिदायत दी थी, वहां प्रशासन पहुंचकर जगाई लोगों में आस

जिले के घोर माओवादी इलाका माने जाने वाले कूधूर में जहां दो दिन पहले ही माओवादियों ने यहां बन रहे अस्पताल, पंचायत एवं सामुदायिक भवन को गिराते हुए नुकसान पहुंचाकर काम न करने की हिदायतें थी।

कोंडागांवDec 25, 2018 / 12:12 pm

Badal Dewangan

kondagaon

जहां माओवादियों ने काम न करने की हिदायत दी थी, वहां प्रशासन पहुंचकर जगाई लोगों में आस

कोण्डागांव. जिले के घोर माओवादी इलाका माने जाने वाले कूधूर में जहां दो दिन पहले ही माओवादियों ने यहां बन रहे अस्पताल, पंचायत एवं सामुदायिक भवन को गिराते हुए नुकसान पहुंचाकर काम न करने की हिदायतें थी। वहां सोमवार को जिला प्रशासन की टीम मौके का मुआयना करने पहुंची और ग्रामीणों से भी मेल-मुलाकात कर उनकी समस्याओं से अवगत हुए।

लोगों की जीविका चल सके
कलक्टर नीलकंठ टेकाम सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों ग्रामीणों से चर्चा करते हुए उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं से अवगत करवाया। वहीं कलक्टर ने गांव के 10-12वीं तक की पढ़ाई कर चुके युवाओं से मिलते हुए कहा कि, सबको सरकारी नौकरी तो नहीं मिल सकती, लेकिन आप लोग जो करना चाहो वो बताओं जिससे कि आप लोगों की जीविका चल सके।

अन्य योजनाओं के माध्यम से पालन करने की जानकारी
ऐसे युवाओं के लिए कौशल उन्नयन के बाद काम मुहैया कराए जाने की बात कही। वहीं किसानों व ग्रामीणों से जमीन नामातंरण के विषय पर कहा कि, आने वाले दिनों में यह प्रक्रिया भी संबंधित पटवारी के माध्यम से नियमानुसार पूरा करवा लिया जाएगा। पीएचई ने बोरिंग खनन तो कृषि विभाग ने उन्नत बीजों व पशुपालन विभाग ने कुकुट सहित अन्य योजनाओं के माध्यम से पालन करने की जानकारी दी।

इस मौके पर
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनाए जा रहे सड़क को धरमबेडा व मटवाल से भी बनाए जाने की बात कही। जिससे कि यहां आने-जाने में लोगों को असानी हो सके। जिला प्रशासन की टीम इसके साथ आसपास के विभिन्न गांवों का दौरा भी किया। इस मौके पर सीइओ जिला पंचायत नुपूर राशि पन्ना, सीइओ जनपद डिगेश पटेल, डीइओ राजेश मिश्रा, कार्यपालन अभियंता पीएमजीएसवाय गर्ग, अरूण शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Kondagaon / जहां माओवादियों ने काम न करने की हिदायत दी थी, वहां प्रशासन पहुंचकर जगाई लोगों में आस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो