scriptमहिलाओं ने CM भूपेश के खिलाफ निकाली भड़ास, बोली- सरकार ने शराबबंदी का झूठा वादा किया | Womens angry against CM Bhupesh, the issue of Liquor ban | Patrika News
कोंडागांव

महिलाओं ने CM भूपेश के खिलाफ निकाली भड़ास, बोली- सरकार ने शराबबंदी का झूठा वादा किया

वहीं महिला कमाण्डो ने छत्तीसगढ़ सरकार पर पूर्ण रूप से शराब बंद करने का झूठा वादा करने की बात कही।

कोंडागांवMar 25, 2019 / 12:40 pm

चंदू निर्मलकर

CM Bhupesh

महिलाओं ने CM भूपेश के खिलाफ निकाली भड़ास, बोली- सरकार ने शराबबंदी का झूठा वादा किया

केशकाल. नगर पंचायत केशकाल क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्रमांक 4 एवं 5 के सुरडोंगर वार्डवासियों ने नशा मुक्ति की मुहिम छेड़ते हुए वार्डों में बन रहे शराब को बन्द कराने की गुहार लगातार कई महीनों से लगा रहे हंै जहां वार्ड के 50 से 60 महिलाएं प्रति दिन शाम होते ही नगर का गश्त लगाते हैं और जो भी अवैध तरीके से शराब बनाते व शराब पीकर हुल्लड़ मचाते हैं ऐसे लोगों के ऊपर कड़ी कार्रवाई करने की पुलिस प्रशासन से मांग कर रहे हैं। वहीं महिला कमाण्डो ने छत्तीसगढ़ सरकार पर पूर्ण रूप से शराब बंद करने का झूठा वादा करने की बात कही।
CG News

नशा मुक्ति मुहिम चलाने महिलाओं ने आगे कदम बढ़ाए
केशकाल नगर पंचायत सुरडोंगर के वार्डवासियों ने शराब सेवन से घर परिवार को बर्बाद होने से बचाने के लिए नशामुक्ति का अभियान छेड़े है। लगातार कई दिनों से यह अभियान चल रहा है । नशामुक्ति अभियान को लेकर प्रतिदिन वार्ड के 50 से 60 महिलाएं शाम होते ही घर से निकल जाते हैं और पूरे वार्डों में घूमते हुए अवैध तरीकों से बन रहे शराब बंद करवाते हैं और समझाइश देकर छोड़ देते हैं। साथ ही जो व्यक्ति शराब पीकर गली मोहल्लों में आवारागर्दी करते हुए चिल्लाते हैं उन्हें भी समझाइश दे रहे है ।

पुलिस व आबकारी विभाग भी नही दे रहा है साथ

महिला कमाण्डो ने बताया कि हम प्रतिदिन शाम होते ही घर से निकल कर गली मोहल्लों में शराब पी कर घूम रहे लोगो को खदेड़ रहे हैं और जो अवैध रूप से शराब बनाने वालो को हम मना करने जाते हैं तो उन लोगो के साथ लड़ाई झगड़ा होता है जिसकी सूचना हम पुलिस विभाग व आबकारी विभाग को देते लेकिन किसी भी प्रकार का कारवाही नही होता है । ना ही हम लोगों से किसी भी प्रकार सहयोग करते हैं। लगभग 2 सालों से हम यह कार्य कर रहे हैं लेकिन अब तक शासन प्रशासन से हमे किसी भी प्रकार से सहयोग नही मिल रहा है।

सभी महिलाओं के हाथों में रहते हैं डंडे
नशामुक्ति का आव्हान करते महिलाएं शाम होते ही घर से डंडा लाठी पकड़कर वार्डो में घूमते हैं। शराब बेचने वाले व शराबियों को खदेड़ते हैं व दोबारा देखने से उसके ऊपर कार्रवाई की मांग करते हैं । महिलाओं का कहना है कि अवैध तरीके से शराब बनाकर विक्रय किया जा रहा है जिससे नई पीढ़ी शराब के लत में डूब रही है । इस लत के चलते घरों में लड़ाई झगड़ा आम बात हो गई है । प्रशासन एवं पुलिस इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं और दिनों-दिन कई घर बर्बाद हो रहें है । इसलिए हम सब मिलकर यह कदम उठाए हैं । महिला समूह के लोगों ने बताया कि जो भी अवैध तरीके से शराब बनाकर विक्रय करते हैं उसकी सूचना हम केशकाल पुलिस को देते हैं लेकिन किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं करते ना ही आबकारी विभाग के कर्मचारी इस ओर ध्यान दे रहे हैं।

झूठ बोलने का लगाया आरोप
महिलाओं ने सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए बताया कि विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस सरकार ने कहा था कि जिस प्रकार से नोट बंदी हुआ था । उसी तरह से शराब को भी 50 दिन में पूर्ण रूप से बन्द करने की बात कही थी लेकिन अब तक शराब बन्द नही हुआ है।

हमारे द्वारा भारत माता वाहिनी को सहयोग राशि दिया जावेगा और पहले भी इस समूह के व्दारा कई शराब पीने व बेचने वालो को रोककर कड़ी कार्रवाई भी किया गया । आगे भी इन लोगों का सहयोग किया जावेगा ।
अशोक सिन्हा, आबकारी अधिकारी कोण्डागांव

Home / Kondagaon / महिलाओं ने CM भूपेश के खिलाफ निकाली भड़ास, बोली- सरकार ने शराबबंदी का झूठा वादा किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो