खत्म होने जा रही है लीज अवधि, बदल सकती है इन शराब दुकानों की जगह

खत्म होने जा रही है लीज अवधि, बदल सकती है इन शराब दुकानों की जगह

Vasudev Yadav | Publish: Feb, 15 2018 11:44:24 AM (IST) Korba, Chhattisgarh, India

जिले में संचालित राशन दुकानों के लिए पिछले साल काफी हंगामे और विरोध के बीच प्रशासन द्वारा शहर के कई क्षेत्रों में दुकान बनाया गया था।

कोरबा . जिले की 12 विदेशी और 11 देशी शराब दुकानों की जगह बदले जाने की संभावना बनने लगी है। दरअसल 31 मार्च को वर्तमान दुकानों की लीज खत्म हो रही है। आबकारी विभाग द्वारा फिर से दुकानों से लीज के लिए आवेदन मंगाया है। इसकी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। जिले में संचालित राशन दुकानों के लिए पिछले साल काफी हंगामे और विरोध के बीच प्रशासन द्वारा शहर के कई क्षेत्रों में दुकान बनाया गया था। वहीं 12 विदेशी दुकान और 11 देशी शराब दुकानों को किराए के दुकान व अहाते में संचालित किया जा रहा है। इन दुकानों की लीज अवधि खत्म होने जा रही है।

Read More : तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची रेंडम चेकिंग टीम, 15 मिनट की देरी से पहुंचने वाले कर्मचारियों की नहीं लगी हाजिरी

लीज खत्म होने की वजह से अब नए वित्तिय वर्ष के लिए दुकानों की लीज अवधि की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए विभाग द्वारा दुकानवार क्षेत्र के हिसाब से आवेदन मंगाए गए हैं। जिसमें तकनीकी और वित्तिय निविदा को अलग-अलग रखा गया है। दोनों में मापदंड और किराए को देखते हुए नए दुकान को विभाग लीज में देगा। अब देखने वाली बात होगी कि मौजूदा दुकान की लीज की अवधि बढ़ती है कि किसी नए जगह पर दुकान संचालित होगी।

Read More : CG Analytical News : कटघोरा विधायक ने विधायक मद की राशि का 75 फीसदी हिस्सा मंच निर्माण में लगाया

कई शराब दुकानों को हटाने की मांग
इधर शहर में संचालित कई शराब दुकानों व अहाते को हटाने की मांग लंबे समय से चलती आ रही है। इसमें ढेंगुरनाला देशी शराब भटठ्ी जहां दिनभर सड़क के दोनों ओर लोगों को जमघट लगा रहता है। इसी तरह निहारिका मार्ग का विदेशी शराब दुकान और अहाता, मुड़ापार बाइपास के शराब दुकान, स्टेडियम के सामने संचालित दुकान सहित अन्य दुकानों को हटाने की मांग लंबे समय से की जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned