scriptव्यापारी से तीन लाख की लूट का मामला : चेंबर ने बंद को टाला, पुलिस को तीन दिन का दिया और समय | Chamber avoided to city closure | Patrika News
कोरबा

व्यापारी से तीन लाख की लूट का मामला : चेंबर ने बंद को टाला, पुलिस को तीन दिन का दिया और समय

लुटेरों को पकडऩे के लिए पुलिस की नाकेबंदी रात भर चली। थाना क्षेत्रों में पुलिस ने मेनरोड पर दुपहिया और चारपहिया वाहनों की जांच की।

कोरबाSep 17, 2018 / 09:41 am

Shiv Singh

व्यापारी से तीन लाख की लूट का मामला : चेंबर ने बंद को टाला, पुलिस को तीन दिन का दिया और समय

व्यापारी से तीन लाख की लूट का मामला : चेंबर ने बंद को टाला, पुलिस को तीन दिन का दिया और समय

कोरबा. आंख में मिर्च पाउडर झोंक कर व्यापारी गौरीशंकर अग्रवाल से तीन लाख रुपए की लूट करने वाले बदमाशों का सुराग २४ घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं लगा। गिरफ्तारी के लिए १० टीमें बनाई गई है। लुटेरों की पतासाजी में जुटी पुलिस मेनरोड पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। अभी तक कैमरे में बदमाशों का चेहरा नहीं दिखा है।
लुटेरों को पकडऩे के लिए पुलिस की नाकेबंदी रात भर चली। थाना क्षेत्रों में पुलिस ने मेनरोड पर दुपहिया और चारपहिया वाहनों की जांच की। संदिग्ध की तलाश रविवार को भी गाडिय़ों की चेकिंग हुई। क्राइम की टीम ने मेनरोड पर ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में लगी सीसीटीवी का फुटेज देखा। कोई महत्वपूर्ण सुराग नहीं मिला है। इससे पुलिस की परेशानी बढ़ गई है। लुटेरों की तलाश में पुलिस की १० टीमें लगी है। एक टीम कोरबा सीएसपी के नेतृत्व में बनाई गई है। जांच में पुलिस साइबर सेल की भी मदद ले रही है। लूट का तरीका देखकर पुलिस को आशंका है कि इसमें स्थानीय गिरोह का हाथ होगा। बदमाशों ने रेकी करके वारदात को अंजाम दिया होगा। उन पर किसी की नजर न पड़े शायद इसी मकसद को ध्यान में रखकर लूट से पहले स्कूटी को ठोकर मारा। सड़क पर हादसे का रूप दिया। ताकि कोई राहगीर रूक कर पूछताछ न कर सके और चकमा देकर भागा जा सके।
यह भी पढ़ें
व्यापारी की आंखों में मिर्च झोंक कर लूट लिए तीन लाख

व्यापारी से तीन लाख की लूट का मामला : चेंबर ने बंद को टाला, पुलिस को तीन दिन का दिया और समय

व्यापारी गौरीशंकर अग्रवाल की बैग पुलिस को सर्वमंगला चौकी के पास सड़क किनारे लावारिश मिली है। बैग में कुछ पेपर और बिल की पर्ची मिली है। इसकी पहचान पुलिस ने गौरीशंकर से कराई है। उन्होंने अपना बैग पहचान लिया है।
शनिवार की रात हुई लूट
शनिवार रात दुकान बंद करके घर लौट रहे व्यापारी गौरीशंकर अग्रवाल पुष्पक इलेक्ट्रानिक्स के पास मेनरोड में लूट का शिकार हो गए थे। उनकी स्कूटी को बदमाशों ने पीछे से ठोकर मार दिया था। बाइक से तीन युवक उतरे थे। उन्होंने गाड़ी चलाना नहीं आता कहकर व्यापारी से मारपीट की थी। आंख में मिर्च पाउडर झोंककर करीब तीन लाख रुपए लूट लिया था। बदमाश ट्रांसपोर्ट नगर होकर फरार हो गए थे। पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में है।

ऐसी साइड की घटना, जहां कोई कैमरा नहीं
पुलिस की सबसे बड़ी परेशानी बदमाशों की पहचान को लेकर है। घटना सड़क के दूसरी तरफ रेल लाइन की ओर हुई है। यहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है। सड़क के बीच स्थित डिवाइडर से दूसरे साइड पर लगा कैमरा फुटेज को कैद नहीं कर सका है।

सीएसपी बोले- दबाव बनाएंगे तो जांच भटक जाएगी
लूट के विरोध में शहर बंद करने या नहीं करने पर चेम्बर भवन में व्यापारियों ने बैठक आयोजित की। इसमें पुलिस के नीति की कड़ी आलोचना की। दोबारा ऐसी घटना न हो इसका आश्वासन मांगा। व्यापारियों को समझाकर शहर बंद की घोषणा को वापस कराया। बैठक को संबोधित करते हुए सीएसपी मयंक तिवारी ने कहा कि लुटेरों की पतासाजी की जा रही है। बैग मिली है। इसमें एक मोबाइल हैंडसेट भी है। इसकेआधार पर आगे की जांच चल रही है। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि आपलोग दबाव मत बनाइए। दबाव डालने पर जांच भटक जाएगी। पुलिस जनता के साथ है। सीएसपी ने आश्वासन दिया कि दोबारा ऐसी घटना नहीं होगी। सीएसपी की समझाइस पर व्यापारियों ने सोमवार को प्रस्तावित शहर बंद वापस ले लिया। पुलिस को तीन दिन का समय दिया है।

Home / Korba / व्यापारी से तीन लाख की लूट का मामला : चेंबर ने बंद को टाला, पुलिस को तीन दिन का दिया और समय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो