script# Cleanpolitics : राजनीतिक शुचिता के अभियान में अधिवक्ता भी रहेंगे अग्रणी, 17 मई को करेंगे चर्चा और बदलाव का लिया जाएगा संकल्प | Discussion with advocates for politics fairness | Patrika News
कोरबा

# Cleanpolitics : राजनीतिक शुचिता के अभियान में अधिवक्ता भी रहेंगे अग्रणी, 17 मई को करेंगे चर्चा और बदलाव का लिया जाएगा संकल्प

17 मई को अधिवक्ताओं के साथ चेंजमेकर अभियान पर चर्चा की जाएगी और कोशिश होगी राजनीति के सुखद पहलू से ईमानदार और स्वच्छ छवि के लोग आगे आएं।

कोरबाMay 16, 2018 / 01:03 pm

Shiv Singh

# Cleanpolitics : राजनीतिक शुचिता के अभियान में अधिवक्ता भी रहेंगे अग्रणी, 17 मई को करेंगे चर्चा और बदलाव का लिया जाएगा संकल्प
कोरबा .पत्रिका समूह की ओर से राजनीतिक शुचिता के लिए चलाए आ रहे महा अभियान को व्यापक समर्थन मिल रहा है। समाज के विभिन्न वर्गों के लिए राजनीति की वर्तमान तस्वीर बदलने में जुटे हैं। इसी क्रम में 17 मई को अधिवक्ताओं के साथ चेंजमेकर अभियान पर चर्चा की जाएगी और कोशिश होगी राजनीति के सुखद पहलू से ईमानदार और स्वच्छ छवि के लोग आगे आएं।
पत्रिका के इस महाअभियान में अब तक चेंजमेकर कई बड़े कार्यक्रम हो चुके हैं। इनमें प्रत्येक विधानसभा में चेंजमेकर और वालेंटियर का पंजीकरण का काम पूरा होने के बाद इन सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग भी हो चुकी है। इसमें चेंजमेकर के बारे में फैसला लेकर उन्हें अप्रूव्ड, नाट अप्रूव्ड और पेंडिंग की श्रेणी में किया जा चुका है।
इसके साथ ही स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने इस अभियान को और जन-जन तक पहुंचाने की भी जरूरत बतायी और जन जागरुकता अभियान को और तेज करने की आवश्यकता पर बल दिया। इन सभी कार्यक्रमों का असर अब यह हुआ है कि दूरस्थ गांवों में भी चेंजमेकर की चर्चा होने लगी और इससे जुडऩे के लिए लोग खुद आगे आ रहे हैं।
यह भी पढ़ें
Photo Gallery : पति की दीर्घायु के लिए सुहागिनों ने की वट सावित्री की इस तरह पूजा

राजनीति के वर्तमान परिवेश से समाज के लोग परेशान हैं। राजनीति में अपराध और धन का बोलबाला होने से ईमानदार लोग राजनीति में नहीं आ रहे हैं और ऐसे में अपराधियों का बोलबाला बढ़ता जा रहा है। इसका दुष्परिणाम यह भी हो रहा है कि ऐसे राजनेता अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं।
इसी क्रम में 17 मई को देशव्यापी स्तर पर अधिवक्ताओं के साथ कार्यक्रम प्रस्तावित किए गए हैं। जिला,तहसील स्तर पर अधिवक्ताओं के साथ मीटिंग करके चेंजमेकर अभियान पर चर्चा कर राजनीतिक दशा में बदलाव लाने की मुहिम के लिए संकल्प लिया जाएगा। कोरबा की जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के चर्चा कर इस अभियान को और व्यापक बनाने के लिए चर्चा की गयी है और इसमें अभियान में पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हैं।
कोरबा जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रोहित राजवाड़े ने इस अभियान को अच्छा बताते हुए कहा कि ईमानदार और स्वच्छ छवि के लोग राजनीति में आएं तो समाज के लिए बेहतर रहेगा। इसी प्रकार कोरबा की तहसीलों में भी अधिवक्ताओं को चेंजमेकर अभियान में साथ जोडऩे के लिए संपर्क किया जा रहा है।

Home / Korba / # Cleanpolitics : राजनीतिक शुचिता के अभियान में अधिवक्ता भी रहेंगे अग्रणी, 17 मई को करेंगे चर्चा और बदलाव का लिया जाएगा संकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो