script12 एमएम बारिश, तार टूटने से शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में घंटों बंद रही बिजली | havy rainfall, electricity shutdown in city and rural area | Patrika News
कोरबा

12 एमएम बारिश, तार टूटने से शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में घंटों बंद रही बिजली

कई जगह गिरे पेड़ , खदानों में उत्खनन काम प्रभावित

कोरबाSep 01, 2018 / 12:47 am

Shiv Singh

12 एमएम बारिश, तार टूटने से शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में घंटों बंद रही बिजली

12 एमएम बारिश, तार टूटने से शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में घंटों बंद रही बिजली

कोरबा. गरज चमक के साथ रूक-रूक हो रही तेज बारिश से जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। कई जगह बिजली के तार टूटकर गिर गए हैं। इंश्यूलेटर को भी नुकसान पहुंचा है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति चरमरा गई है। बारिश से खदानों में कोयले के उत्पादन में कमी आई है। दर्री के आगारखार में करीब 100 साल पुराना बरगद का पेड़ गिरने से एक मकान धरासायी हो गया है। परिवार बेघर हो गया है। घटना में परिवार के सदस्यों को आंशिक चोटेें भी आई है।
भादों में रूक-रूक कर तेज बारिश हो रही है। गुरुवार रात लगभग 12 बजे गरज चमक के साथ कोरबा में 12 मिली मीटर और करतला में 11 मिली मीटर बारिश हुई। आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं हुई। इससे शहर में बिजली की आपूर्ति बंद हो गई। पूरा शहर अंधेरे में डूब गया था। कई घंटे की मशक्कत के बाद शुक्रवार दोपहर शहर में बिजली की आपूर्ति बहाल हुई। लेकिन व्यवस्था सामान्य नहीं हो सकी। बिजली की आंख मिचौली जारी रही। बिजली विभाग के अफसरों ने बताया कि इंडस्ट्रीयरल एरिया में पेड़ गिरने से बिजली का तार टूट गया था। बालकोनगर में भी तार टूटकर गिरने की घटना हुई थी। रजगामार फीडर में तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी। दर्री सब स्टेशन से भी प्रभाव पड़ा था। क्षेत्र में कई जगह बिजली के इंश्यूलेटर उड़ गए थे। गिरे पेड़ को काटकर हटाया गया। दो दर्जन से अधिक इंश्यूलेटर बदले गए।
दर्री के आगारखार में गिरा पेड़
गरज चमक के साथ तेज बारिश में दर्री के आगारखार में एक बरगद का पेड़ उखड़कर गिर गया। पेड़ करीब १०० साल पुराना था। पेड़ एक मकान पर गिरा। मकान की दीवार धराशायी हो गई। कुछ को आंशिक चोटें आई।

Home / Korba / 12 एमएम बारिश, तार टूटने से शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में घंटों बंद रही बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो