चुनाव में जिले के 1074 बूथों की सुरक्षा के लिए एसपी ने सभी डीएसपी और थाना प्रभारियों के साथ की माथपच्ची

चुनाव में जिले के 1074 बूथों की सुरक्षा के लिए एसपी ने सभी डीएसपी और थाना प्रभारियों के साथ की माथपच्ची

Shiv Singh | Publish: Sep, 03 2018 11:06:03 AM (IST) Korba, Chhattisgarh, India

चुनाव से पूर्व पुलिस की तैयारी चालू

कोरबा. विधानसभा चुनाव से पूर्व पुलिस की तैयारी चालू हो गई है। एसपी मयंक श्रीवास्तव ने बदमाशों की धरपकड़ गंभीरता से करने के लिए कहा है। साथ ही चुनाव के समय हंगामा करने वाले की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई तेज करने के लिए कहा है। शराब की अवैध बिक्री रोकने व वाहन चेकिंग में गंभीरता दिखाने का आदेश दिया है।


एसपी मयंक श्रीवास्तव ने रविवार को अधीनस्थों के साथ लंबी बैठक की। आयोग के दिशा निर्देश पर अभी तक की गई कार्रवाई की समीक्षा की। नए निर्देश जारी करते हुए कहा कि जनता में विश्वास बहाली के लिए सख्त कदम उठाएं। एसपी की यह बैठक दो चरणों में हई। प्रथम चरण में चुनाव के दौरान फोर्स की संभावित जरूरत और जिले में उपलब्ध बल की समीक्षा की गई। जिले के सभी 1074 बूथों पर सुरक्षा घेरा मजबूत करने का निर्णय लिया गया।

बूथों पर कनेक्विटी जांच की समीक्षा की गई। दूसरी पाली में थानेदारों से एसपी ने जानकारी ली। हाल के दिनों में की गई प्रतिबंधात्मक कार्रवाई, वारंट तामिली, आबकारी एक्ट की कार्रवाई आदि की समीक्षा की गई। अभी तक की कार्रवाई से एसपी ने नाराजगी व्यक्त की। इसमें तेजी लाने का आदेश दिया।


बैठक में एसपी ने वाहनों की सघन चेकिंग चालू करने के लिए कहा है। गाडिय़ों के दस्तावेज के साथ डिक्की खुलवा कर भी जांच का निर्देश दिया है। डिक्की में पैसे या अन्य संदिग्ध सामान मिलने की सूचना पर कारवाई का आदेश दिया है। हूटर, काली फिल्म, बंपर आदि की जांच का आदेश दिया है।

इसके लिए थाना स्तर पर अलग-अलग बनाने के लिए कहा है। चुनाव में अशांति फैलाने वाले व्यक्तियों की पहचान कर उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई पर जोर दिया है। मजिस्ट्रेट की कोर्ट में चालान भेजने के लिए कहा गया है।


चुनाव से पूर्व शराब का भंडारण रोकने पर चर्चा हुई। इसके लिए संदिग्ध गाडिय़ों की चेङ्क्षकग का निर्णय लिया गया। गांव में कच्ची शराब बनाकर बिक्री करने वाले के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज करने के लिए कहा है। कोचियो पर भी नजर रखने का निर्णय लिया गया है ताकि ऐसे अराजक तत्वों को पकड़ा जा सके।


आदतन गुंडा बदमाश की गिरफ्तारी
पुलिस की रजिस्टर में दर्ज आदतन बदमाश की गिरफ्तारी चालू होगी। चुनाव तक जेल में रखने की रणनीति बना ली है। बदमाश सूची में शामिल लोगों को जेल भेजेंगे।


वारंटियों की गिरफ्तारी
कोर्ट से थाने पहुंचे स्थाई वारंटियों को पकडऩे का निर्णय लिया गया। इसके लिए अभियान चलाने की बात कही गई। वारंट की तामिल पर जोर दिया गया। भगोड़े वारंटियों की तलाश चालू करने का आदेश दिया।


-चुनाव पूर्व तैयारियों के संबंध में बैठक बुलाई गई थी। आयोग के निर्देश का अक्षरश: पालन किया जाना है। चुनाव से पहले पुलिस को कुछ जरूरी कार्रवाई करनी होती है। इसके लिए कहा गया है। अभी तक की गई कार्रवाई की समीक्षा हुई है। पुलिस को आ रही समस्याओं पर भी चर्चा की गई है।
-मयंक श्रीवास्तव, एसपी, कोरबा

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned