scriptदूसरा कोरोना पॉजीटिव मिलने से कोरबा के साथ ही कटघोरा भी रिस्क जोन में, खंगाली जा रही युवक की ट्रैवल हिस्ट्री | Katghora is also in risk zone due to getting second corona positive | Patrika News

दूसरा कोरोना पॉजीटिव मिलने से कोरबा के साथ ही कटघोरा भी रिस्क जोन में, खंगाली जा रही युवक की ट्रैवल हिस्ट्री

locationकोरबाPublished: Apr 04, 2020 05:44:20 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Coronavirus: कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) रिपोर्ट की खबर मिलते ही व्यापारियों के बीच हड़कंप मच गया। महज एक घंटे बाद ही व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी। इधर क्षेत्र में सेनेटाइजेशन का काम आनन-फानन में शुुरु कर दिया गया है।

कटघोरा में दूसरा कोरोना पॉजीटिव मिलने से कटघोरा भी रिस्क जोन में, खंगाली जा रही युवक की ट्रैवल हिस्ट्री

कटघोरा में दूसरा कोरोना पॉजीटिव मिलने से कटघोरा भी रिस्क जोन में, खंगाली जा रही युवक की ट्रैवल हिस्ट्री

कोरबा. कटघोरा नगर में कुल १५ वार्ड है। नगर का मुख्य मार्केट बस स्टैंड चौक से लेकर दुर्गा मंदिर तक ही सीमित है। किसी भी सामान की खरीदी के लिए सभी क्षेत्र के लोग इन्हीं दुकानों पर निर्भर रहते हैं। सुबह जब पुरानी बस्ती के मस्जिद में रहने वाले युवक की कोरोना पॉजिटिव की खबर सामने आई तो व्यापारियों के बीच भी हड़कंप मच गया।
लोगों ने दुकानें बंद कर दी। लॉकडाउन की अवधि से पहले दुकान बंद कर दी गई। इधर जिला प्रशासन के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुरानी बस्ती क्षेत्र को सेनेटाइजेशन करने का काम शुरु कर दिया गया है। आसपास रहने वाले लोगों से संक्रमित युवक के बारे मेें पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा घर-घर सर्वे करने का काम भी शुरु कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें
जानें एसपी, एएसपी व कोतवाली टीआई ने घर के एक कमरे में खुद को क्यों किया आइसोलेट

राज्य के बाहर से आकर जिले की मस्जिदों में रूके सभी लोगों को अगले एक महीने तक क्वारेंटाईन में रखने के निर्देश कलेक्टर किरण कौशल ने प्रशासन के अधिकारियों को दे दिए हैं। इस दौरान इन सभी का समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण होगा। सभी लोगों को भी हिदायत दी गई है कि उन्हें सर्दी, खांसी, बुखार, श्वास लेने में दिक्कतजैसी परेशानी होने पर तत्काल स्वास्थ्य केंद्र और जिला प्रशासन को सूचित करें।

जिस जगह पर संक्रमित मिला, वह घनी आबादी
जिस जगह पर किशोर संक्रमित मिला है, वह काफी घनी आबादी है। इसलिए आसपास रहने वाले लोगों के साथ प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कटघोरा के जामा मस्जिद से 50 से अधिक घर लगे हुए हैं। सड़क के दोनों ओर मकान अधिक है। आइसोलेट कर युवक को उसी जगह पर रखा गया था।

आइसोलेट होने के बाद भी एक ही थाली में खा रहे थे खाना
प्रशासन को जानकारी मिली है कि आइसोलेट अवधि में भी सभी लोग एक ही थाली में खाना खाते थे। इस वजह से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि जब युवकों को 24 और 26 मार्च को दो बार सैंपल पॉजिटिव आया था तब ये बेफिक्र होकर एक साथ ही रह रहे थे।

ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही
संक्रमित युवक की ट्रैवर्ल हिस्ट्री निकाली जा रही है। बताया जा रहा है कि वह महाराष्ट्र से पहले दिल्ली के निजामुद्दीन गया हुआ था। मरकज में शामिल होने के बाद वह कटघोरा में समाज के लोगों को संदेश देने आया था। वह किन-किन घरों मेें गया। किस दुकानों मेें सामान खरीदी करने पहुंचा। इसकी पूरी हिस्ट्री निकाली जा रही है।

कटघोरा भी रिस्क जोन में
कोरबा जिले में दूसरा पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद सुबह से ही हड़कंप मच गया है। कोरबा शहर के अलावा कटघोरा नगर में भी मरीज आने से यह भी रिस्क जोन में चला गया है। लंदन रिटर्न युवक की तरह दूसरा संक्रमित युवक भी काफी दिन से नगर में रह रहा था। दोनों ही क्षेत्र के घनी आबादी वाले जगहों पर रह रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो