scriptजैतखाम को इतना ऊंचा बनवाउंगा कि आधा छत्तीसगढ़ घर में बैठकर करेगा दर्शन | Korba: Jogi said: I've got engineer's Mind, Girodpuri Jaitkham will so high that half the state will see it from sitting there home | Patrika News
कोरबा

जैतखाम को इतना ऊंचा बनवाउंगा कि आधा छत्तीसगढ़ घर में बैठकर करेगा दर्शन

मेरे पास इंजीनियर वाला दिमाग है, मैं गिरोधपुरीधाम के जैतखाम को कुतुबमीनार से भी ऊंचा बनाना चाहता था। पर मेरे सत्ता से जाते ही इसे उसका आधा कर दिया गया। 

कोरबाDec 18, 2016 / 08:02 pm

Piyushkant Chaturvedi

Jogi said: I've got engineer's Mind, Girodpuri Jai

Jogi said: I’ve got engineer’s Mind, Girodpuri Jaitkham will so high that half the state will see it from sitting there home

कोरबा. मेरे पास इंजीनियर वाला दिमाग है, मैं गिरोधपुरीधाम के जैतखाम को कुतुबमीनार से भी ऊंचा बनाना चाहता था। पर मेरे सत्ता से जाते ही इसे उसका आधा कर दिया गया। मेरे दीमाग में अब भी इसे ऊंचा करने का आईडिया है। सत्ता में वापस आते ही फिर से इसे इतना ऊंचा बना दूंगा की आधा छत्तीसगढ़ घर पर ही बैठ दर्शन कर सकेंगे। उक्त बातें छत्तीसगढ़ के पहले सीएम व छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने कोरबा में आयोजित गुरूघासीदास जयंति कार्यक्रम के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में हर 18 दिसंबर को जेल से कैदियों को रिहा करने की घोषणा की थी। तीन साल रिहा भी किया गया। पर अब इसे सरकार ने भुला दिया है। इसलिए बाबा गुरूघासीदास नाराज हैं, और इस सरकार की विदाई 2018 में तय है। समाज के लोगों को एकजुट रहकर उत्थान के लिए निरंतर प्रयास करने की बात जोगी ने कही।

इस दौरान मंच पर चेंबर के अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल व विधायक जयसिंह अग्रवाल भी मौजूद थे। इनके अलावा समाज के प्रमुख पदाधिकारी व सदस्यगण में एसके बंजारा, मनीराम जांगड़े, आरपी डहरिया, आरडी भारद्वाज, नारायण कुर्रे, कीर्तन भारद्वाज, अमरनाथ बंजारे, जेपी कोसले व आरपी खण्डे आदि उपस्थित थे।

भूविस्थापितों को लेकर रणनीति स्पष्ट


पत्रकारों से बातचीत के दौरान जोगी ने एक सवाल पर कहा की भूविस्थापितों को लेकर उनकी रणनीति स्पष्ट है। आगे कहा कि किसी को भी अब विस्थापित तब तक नहीं होने देंगे जब तक उस कंपनी के कमाई का एक हिस्सा जिंदगी भर उस हितग्राही को न मिले।

कैशलेस पर कसा तंज


इसके आलावा कैशलेस सिस्टम पर निशाना साधते हुए जोगी ने कहा की सरकार की यह नीति पूरी तरह से फेल है। प्रदेश में आधे से ज्यादा पिछड़े आदिवासी है इनके पास खाने तक के लिए पैसे नहीं है। ऐसे में कैशलेस सिस्टम लाकर लोगों को इसके लिए बाध्य करना गलत है।

अब कांग्रेस दौड़ से बाहर


अपने चिरपरिचित अंदाज में कांग्रेस से सीएम के दावेदारों के सवाल पर जोगी ने कहा की कांग्रेस वर्तमान परिवेश में दौड़ में दूर-दूर तक नहीं है। खिताबी मुकाबला सिर्फ हमारी पार्टी व बीजेपी के बीच है।

शुभचिंतक करा देते हेलीकॉप्टर की व्यवस्था


जोगी के हेलीकॉप्टर में घूमने को लेकर हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने सवाल खड़े किए थे। इस बयान पर जोगी ने कि कहा की प्रदेश में हमारे बहुत सारे शुभचिंतक है, हमको कहीं भी जाना होता है तो उनसे व्यवस्था करवा लेते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो