scriptकोविड-19 लॉजिस्टिक फेसिलिटेशन टीम का गठन, जानें इस टीम में कौन-कौन होंगे शामिल, किस पर होगी पैनी नजर | Kovid-19 Logistics Facilitation Team Formed | Patrika News
कोरबा

कोविड-19 लॉजिस्टिक फेसिलिटेशन टीम का गठन, जानें इस टीम में कौन-कौन होंगे शामिल, किस पर होगी पैनी नजर

Coronavirus: जिला स्तरीय निगरानी के लिए होंगे छह प्रभारी अधिकारी, सभी नगरीय तथा तहसीलों के लिये 32 राजस्व निरीक्षक-पटवारियों की होगी दस टीम

कोरबाMar 29, 2020 / 11:12 am

Vasudev Yadav

कोविड-19 लॉजिस्टिक फेसिलिटेशन टीम का गठन, जानें इस टीम में कौन-कौन होंगे शामिल, किस पर होगी पैनी नजर

कोविड-19 लॉजिस्टिक फेसिलिटेशन टीम का गठन, जानें इस टीम में कौन-कौन होंगे शामिल, किस पर होगी पैनी नजर

कोरबा. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में लागू धारा-144 एवं लॉकडाउन के दौरान सभी व्यावसायिक दुकान, प्रतिष्ठान बंद किए गए हैं। इस दौरान केवल अति आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति केवल निर्धारित समय तक लोगों को उपलब्ध कराई जा रही है। जिले में लागू लॉकडाउन के दौरान अति आवश्यक सेवाओं के उपलब्धता जैसे दवाई, फल, सब्जी, राशन, दूध, पशु चारा, कृषि बीज लोगों तक सही दाम पर तथा आवश्यक मात्रा में उपलब्ध हो सके इसकी निगरानी के लिए कलेक्टर किरण कौशल ने कोविड-19 लॉजिस्टिक फेसिलिटेशन टीम गठित की है।
यह भी पढ़ें
कालाबाजारी व अधिक कीमत पर सामान बेचने वालों की खैर नहीं, प्रशासन ने की छापेमार कार्रवाई, दुकान किया सील

इस टीम में जिला स्तरीय छह प्रभारी अधिकारियों सहित 32 राजस्व निरीक्षक-पटवारियों की दस टीमें शामिल हैं। जिला स्तरीय प्रभारी अधिकारियों में विजेन्द्र पाटले संयुक्त कलेक्टर एवं जिला परिवहन अधिकारी, बसंत कुमार उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं, आशीष चतुर्वेदी खाद्य अधिकारी, रामनरेश दुबे अनुविभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी, एसएस जोशी नोडल अधिकारी जिला सहकारी बैंक, लालन कुमार पटेल उप निरीक्षक कोतवाली हैं।
यह टीम कोरबा जिले के सम्पूर्ण नगरीय क्षेत्रों के साथ-साथ जिले के पॉंचों तहसीलों में भी आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी रोकने के लिए आवश्यकतानुसार क्षेत्रों का भ्रमण करके निगरानी रखेंगे। जिससे आवश्यक वस्तु उनके अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) पर लोगों को मिल सके तथा कोई व्यापारी/दुकानदार आवश्यक वस्तुओं को एमआरपी से अधिक दामों में लोगों को न बेच सकें।
कलेक्टर कौशल ने यह निर्देश दिए हैं कि यदि कोई दुकानदार, संस्थान आवश्यक वस्तुओं को एमआरपी से अधिक दाम में बेचते हुए पाए जाते हैं तो उसके विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता 1860 के तहत् कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर कौशल ने गठित टीम के अधिकारीगण को यह निर्देश दिए हैं कि किसी भी माध्यम से प्राप्त शिकायत, फिडबैक इत्यादि पर त्वरित एवं प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे तथा व्हाट्सअप के माध्यम से नियमित रिपोर्टिंग करेंगे।

Home / Korba / कोविड-19 लॉजिस्टिक फेसिलिटेशन टीम का गठन, जानें इस टीम में कौन-कौन होंगे शामिल, किस पर होगी पैनी नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो