scriptसीढिय़ों के निर्माण में बरती ऐसी लापरवाही कि चली गई मजदूर की जान | Laziness in the construction of stairs | Patrika News
कोरबा

सीढिय़ों के निर्माण में बरती ऐसी लापरवाही कि चली गई मजदूर की जान

सीढिय़ों से सेटरिंग निकालते समय यह हादसा हुआ

कोरबाMay 23, 2018 / 11:55 am

Shiv Singh

सीढिय़ों से सेटरिंग निकालते समय यह हादसा हुआ

सीढिय़ों से सेटरिंग निकालते समय यह हादसा हुआ

कोरबा . निर्माणाधीन सीढ़ी अचानक भर-भराकर गिर गया। मलबे में दबकर एक मजदूर की मौत हो गई। काम एक मकान में चल रहा था। सीढिय़ों से सेटरिंग निकालते समय यह हादसा हुआ। पुलिस मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

रामपुर चौकी क्षेत्र के अंतर्गत शिवाजीनगर मेें एक मकान एलआईजी 50 में निर्माण चल रहा है। मकान के छत में सीढ़ी का निर्माण चल रहा है।

कुछ दिन पहले ही उसकी ढलाई का काम पूरा हुआ था। मंगलवार की दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे खरमोरा में रहने वाला मजदूर संत कुमार सूर्यवंशी 40 वर्ष सीढ़ी के नीचे से सेटरिंग निकालने में लगा हुआ था। इसी बीच पूरी सीढ़ी भरभरा कर उसके ऊपर ही गिर गई। मलबे में मजदूर दब गया।
उसके साथ काम में लगे अन्य मजदूर आनन-फानन में उसे बाहर निकाले। लेकिन उसके सिर पर गंभीर चोटें लगी थी। जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि निर्माण रत्नपारखी ठेकेदार द्वारा किया जा रहा था।
मलबे को देखकर अंदाया लगाया जा रहा है कि निर्माण में गुणवत्ता में कमी के साथ सेटरिंग लगाने मेेंं भी लापरवाही की गई थी। छड़ व सीमेंट की मात्रा कम लगाई गई थी। जिस आकार की सीढ़ी होनी चाहिए थी उतनी नहीं थी। वहीं घटना के बाद अब पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
————–

कोयला लोड ट्रेलर पलटा, बाल बाल बचा बाइक चालक
कोरबा. सर्वमंगला चौकी के पास कोयला लोड ट्रेलर अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक बाइक चालक ट्रेलर की जद में आते-आते बाल -बाल बच गया। ट्रेलर सीजी 07 सी 6790 का चालक संजय कुमार कुसमुंडा खदान से कोयला लोड कर पाली जाने के लिए निकला था।
सर्वमंगला चौकी के पास बने ब्रेकर में वाहन अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे बिजली के खंभे को जद में लेते हुए पलट गई। इस दौरान मौके से गुजर रहा एक बाइक चालक भी दुर्घटना का शिकार होने से बच गया। सर्वमंगला चौकी के पास आए दिन इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो