उत्पादन कंपनी के एमडी मूर्ति ने किया विद्युत संयंत्रों का सघन निरीक्षण, अधिकारियों के साथ बैठक कर ये कहा...

विद्युत उत्पादन से संबंधित दिए दिशा-निर्देश - इसके बाद उन्होंने श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों से चर्चा की

By: Shiv Singh

Published: 16 May 2018, 10:42 AM IST

कोरबा . छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक केआरसी मूर्ति ने मंगलवार को कोरबा के तीनों विद्युत संयंत्र हसदेव ताप विद्युत संयंत्र, कोरबा ताप विद्युत संयंत्र कोरबा पूर्व और डीएसपीएम ताप विद्युत संयंत्र का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि सुरक्षित ढंग से कार्य करते हुए विद्युत संयंत्रों को अधिकतम लोड पर चलाएं।

उनके साथ कार्यपालक निदेशक (संचारण संधारण-उत्पादन) एनके बिजौरा, एचटीपीएस के मुख्य अभियंता राजेश वर्मा, केटीपीएस कोरबा पूर्व के मुख्य अभियंता एसएम गोवर्धन, डीएसपीएम के मुख्य अभियंता एमएस कंवर समेत तीनों विद्युत संयंत्रों के अतिरिक्त मुख्य अभियंता एसपी चेलकर, पीके जैन, आरके भागवत, बीबीपी मोदी, एचएन कोसरिया और अधीक्षण अभियंता जेके वैद्य, अन्तनु मुखोपाध्याय, वरिष्ठ कल्याण अधिकारी एसपी बारले, वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी टीडी मोहरे समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Read More : दर्दनाक हादसा : ठोकर मारने के बाद सौ फीट तक मोपेड को घसीटते ले गया, दो की मौत
प्रबंध निदेशक मूर्ति ने मंगलवार को सुबह 8.30 बजे से केटीपीएस कोरबा पूर्व का निरीक्षण किया और तीनों संयंत्रों के अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर संयंत्रों के संचालन एवं विद्युत उत्पादन से संबंधित दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों से अलग-अलग चर्चा की। मूर्ति ने श्रमिकों की समस्याएं सुनी और श्रमिक हित के लिए हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन दिया। उन्होंने यहां कहा कि संयंत्रों में मानव शक्ति की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। सुरक्षा नियमों के पालन व सुरक्षा उपकरणों के उपयोग और ठेका श्रमिकों को प्रावधानों के अनुसार लाभ दिए जाने पर उन्होंने जोर दिया।

उत्पादन कंपनी के एमडी मूर्ति ने किया विद्युत संयंत्रों का किया सघन निरीक्षण, अधिकारियों के साथ बैठक कर ये कहा...

श्रमिक संगठनों के संग मीटिंग
भारतीय मजदूर संघ बिजली कर्मचारी संघ से शमीम खान, सुरेश चौबे जन्मेजय क्षत्री, देशमुख विद्युत कर्मचारी संघ फेड 56 से रामइकबाल, केजी.गोस्वामी, टीपी राठौर, मनहरण लाल राठौर, फेबीयन गेलियर, छग.विद्युत कर्मचारी जनता यूनियन से एसके.झा, पालेश्वर सिंह,एसपी साहू, सीसी.बनर्जी, रामकुमार साहू विद्युत कर्मचारी संघ फेड 01 से सुरेश क्रिस्टोफर, सरोज राठौर, पत्रोपाधि अभियंता संघ से आलोक शर्मा, शशिभूषण साहू, कविता ठक्कर ने अपने सहयोगियों के साथ प्रबंध निदेशक महोदय का स्वागत व सम्मान किया एवं कर्मचारी समस्याओं के संबंध में चर्चा की।

कर्मचारियों को भी मिलें मोबाइल : श्रमिक संगठन
विद्युत उत्पादन कंपनी के नवनियुक्त एमडी केआरसी मूर्ति ने अपने दौरे के दूसरे दिन बिजली उत्पादन कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की। संघ ने ६ बिंदुओं पर मांग पत्र सौंपकर कर जल्द इसपर कार्यवाही की मांग की। एचटपीएस के रेस्ट हाउस में बिजली उत्पादन कर्मचारी संघ के महामंत्री राधेश्याम जायसवाल सचिव सुरेश साहू सहित अन्य ने एमडी मूर्ति से चर्चा की।

संघ ने एमडी के सामने बात रखी की कंपनी में २०१५ से लंबित अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों का अतिशीघ्र निराकरण कर पात्र आश्रितों को नौकरी दिया जाएं। इसी तरह आईटीआई योग्यताधारी संयंत्र परिचारक श्रेणी दो पर कार्यरत कर्मचारियों को पूर्ववती आदेश के मुताबिक एक बार पदोन्नति का लाभ देकर संयंत्र सहायक श्रेणी दो के पद पर पदोन्नति दिया जाएं। संघ ने मांग रखी कि जिस तरह वितरण कंपनी के कर्मचारियों को मोबाइल सुविधा दी जा रही है। इसी तरह उत्पादन कंपनी के कर्मचारियों को यह सुविधा मिले। वहीं लंबे समय से मांग की जा रही है कि क्षेत्र में कंपनी का एक केन्द्रीय स्कूल खुले।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned