scriptराष्ट्रीय राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप में जोंटी को मिली एस्पायरिंग शूटर की उपाधि | National rifle shooting championship | Patrika News
कोरबा

राष्ट्रीय राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप में जोंटी को मिली एस्पायरिंग शूटर की उपाधि

28वें ऑल इंडिया जीवी मावलंकर राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में जिले के जोंटी एडविन आनंद को एस्पायरिंग शूटर की उपाधि मिली है।

कोरबाApr 24, 2019 / 08:44 pm

Vasudev Yadav

राष्ट्रीय राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप में जोंटी को मिली एस्पायरिंग शूटर की उपाधि

राष्ट्रीय राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप में जोंटी को मिली एस्पायरिंग शूटर की उपाधि

कोरबा. 28वें ऑल इंडिया जीवी मावलंकर राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में जिले के जोंटी एडविन आनंद को एस्पायरिंग शूटर की उपाधि मिली है।
१५ से १९ अपै्रल के मध्य मउ, मध्यप्रदेश में ऑल इंडिया जीवी मावलंकर राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप बिग बोर ३०० मीटर का आयोजन किया गया था। जिसमें जमनीपाली निवासी जोंटी ने भी शिरकत की थी। प्रतियोगिता में कुल मिलकार देश भर से ३० हजार से अधिक शूटर्सं शामिल हुए थे। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को उनके रैंक के आधार विभिन्न उपाधियों से नवाजा जाता है। इस प्रतियोगिता में जोंटी तीन राउंड में कुल ३०० अंकों में से २३९ अंक हासिल किए और १५७वां रैंक हासिल करने में कामयाबी हासिल की। एस्पायरिंग शूटर की उपाधि हासिल करने के लिए न्यूनतम क्वालिफाइंग अंक २३७ तय किया गया था। जोंटी ने इससे दो अंक अधिक २३९ हासिल किया। जिसके कारण इन्हें एस्पायरिंग शूटर की उपाधि मिली है। जोंटी शूटिंग के क्षेत्र में खिलाडिय़ों को तैयार करने की भी इच्छा रखते हैं। जिन्होंने छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिशन के बैनर तले अयोजित कई प्रतियोगिताओं में ईनाम जीते हैं। जोंटी जिले में संघ का गठन करना चाहते हैं।

Home / Korba / राष्ट्रीय राइफल शूटिंग चैम्पियनशिप में जोंटी को मिली एस्पायरिंग शूटर की उपाधि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो