शर्मनाक! पढ़ाने के नाम पर कोलकाता से बच्ची को लाकर NTPC के अफसर ने की दरिंदगी की हद पार

Rajkumar Shah

Publish: Oct, 13 2017 08:17:05 (IST) | Updated: Oct, 14 2017 11:34:42 (IST)

Korba, Chhattisgarh, India
शर्मनाक! पढ़ाने के नाम पर कोलकाता से बच्ची को लाकर NTPC के अफसर ने की दरिंदगी की हद पार

बच्ची के शरीर पर कई जगह चोट के निशान, पड़ोसियों की सूचना पर दर्री पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम ने मारी दबिश

कोरबा. एनटीपीसी के एक सीनियर मैनेजर और उसकी पत्नी ने एक 12 वर्षीय बच्ची को पढ़ाने के नाम पर कलकत्ता के एक गांव से लाया गया। पढ़ाना तो दूर उसे घर के काम में लगा दिया गया।

रोज उसके साथ मारपीट की जाती थी। डरी सहमी बच्ची को अपने घर पर भी बात नहीं करने दिया जा रहा था। पड़ोसियों की नजर बच्ची की स्थिति पर पड़ी। पड़ोसियों ने चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर पर फोन किया। बच्ची को दर्री पुलिस की मदद से चाइल्ड लाइन की टीम ने बालिका गृह ले आया गया है। इसके बाद दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।


मारपीट व प्रताडऩा का आरोप एनटीपीसी में पदस्थ ऑपरेशन सीनियर मैनेजर महेश कुमार सोनकर व उनकी पत्नी निहारिका सोनकर पर लगा है। चाइल्ड लाइन को पड़ोस के लोगों ने 1098 पर सूचना दी। सूचना के आधार पर एनटीपीसी टाउनशीप के कावेरी विहार निवासी महेश कुमार सोनकर के घर पर दर्री पुलिस की मदद से चाइल्ड लाइन की टीम ने दबिश दी।

महेश कुमार सोनकर की पत्नी ने अपने मायके से एक 12 वर्षीय बच्ची को पढ़ाने के नाम पर लाई थी। पढ़ाना दूर की बात उससे काम कराया जा रहा था। उसके साथ मारपीट भी की जाती थी। समय पर खाना भी नहीं मिलता था। साथ ही बच्ची के चेहरे पर चोट के निशान भी मिले है।

दर्री पुलिस व चाइल्ड लाइन की टीम ने रेस्क्यू कर बालिका को सीडब्ल्यूसी में पेश कर बालिकागृह भेज दिया है। इधर इस मामले में बाल कल्याण समिति के समक्ष बयान दर्ज करने नोटिस जारी किया गया है। बयान के वक्त बच्ची कुछ नहीं बोल पा रही थी। बाद में उसने अपने साथ हुए प्रताडऩा को बताया। दर्री पुलिस ने अफसर और उसकी पत्नी के खिलाफ धारा 324, किशोर न्यायालय अधिनियम 2015 की धारा 15 दर्ज कर लिया गया है।


बच्ची को लाया गया- सूचना पर चाइल्ड लाइन के साथ बच्ची को लाया गया। एनटीपीसी के अफसर व उसकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
-साधन सिंह, दर्री थाना प्रभारी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned