scriptपंचायत चुनाव : वोट डालने सुबह से बूथों के बाहर लगने लगी थी कतार, विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा में 64 फीसदी मतदान | Panchayat Election 2020 | Patrika News
कोरबा

पंचायत चुनाव : वोट डालने सुबह से बूथों के बाहर लगने लगी थी कतार, विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा में 64 फीसदी मतदान

Panchayat Election 2020: पंचायत चुनाव को लेकर विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा के मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया। अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदाता सुबह से बूथों के बाहर एकत्र होने लगे थे। दोपहर तीन बजे तक पोड़ी उपरोड़ा में 64.23 फीसदी वोट डाले गए।

कोरबाJan 31, 2020 / 06:17 pm

Vasudev Yadav

पंचायत चुनाव : वोट डालने सुबह से बूथों के बाहर लगने लगी थी कतार, विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा में 64 फीसदी मतदान

पंचायत चुनाव : वोट डालने सुबह से बूथों के बाहर लगने लगी थी कतार, विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा में 64 फीसदी मतदान

कोरबा. त्रि- स्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में विकासखंड पोड़़ी उपरोड़ा में वोट डाले गए। पंच, सरपंच और जिला पंचायत सदस्य के चुनाव को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में काफी उत्साह का माहौल था। शुक्रवार सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू होते ही बूथों के बाहर मतदाता पहुंचने लगे थे। लाइन में खड़े होकर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह 11 बजे तक 23.11 फीसदी मतदाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दिन चढ़ते ही मतदान की प्र्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ी। दोपहर एक बजे तक अधिकतर बूथों के बाहर मतदाताओं की लाइन लगी थी।
मतदाता अपने घरों से निकलकर केन्द्रों के बाहर लाइन लगाकर खड़े थे। दोपह एक बजे तक 51.48 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। दोपहर तीन बजे तक 83 हजार 847 मतदाताओं ने वोटिंग किया था। निर्धारित समय में 64.23 फीसदी मतदाता वोट डाल चुके थे। कुछ केन्द्रों के बाहर मतदाताओं की कतार लगी हुई थी।
यह भी पढ़ें
Elephant Attack : खौफ ऐसा कि मकान के ऊपर तंबू लगाकर रात गुजार रहे ग्रामीण

हाथी प्रभावित क्षेत्रों में कम पड़े वोट
विकासखंड पोड़ी अंतर्गत स्थित हाथी प्रभावित गांवों में मतदान कम हुए। इसमें लमना, परला, ललमटिया, ऐतमानगर, माचाडोली आदि शामिल है। ग्राम ललमटिया के स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि मतदान केन्द्र से थोड़ी दूरी पर स्थित जंगल में हाथियों का झुंड मंडरा रहा है। इससे गांव के लोग दहशत में हैं। मतदान के लिए घर से बाहर निकलने से पहले हाथियों की स्थिति को जानने के के बाद ही बूथों की ओर पहुंच रहे हैं।

पोड़ी उपरोड़ा जनपद पंचायत में कुल एक हजार 711 पंचों के लिए दो हजार 727, 114 सरपंचों के लिए 648, 25 जनपद सदस्यों के लिए 172 और 3 जिला पंचायत सदस्यों के लिए 23 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

मतगणना शुरू
मतदान की प्रक्रिया पूरी होते ही केन्द्रों पर मतों की गिनती जारी है। मतदान दल गिनती के कार्य में लगा हुआ है। पोड़ी उपरोड़ा के डिविजन मजिस्ट्रेट अरुण खलखो ने बताया कि सभी बूथों पर मतदान शांति पूर्वक पूरा हो गया है। मतों की गिनती जारी है। जरुरत पडऩे पर खंड मुख्यालय में एक फरवरी को मतगणना कराई जाएगी। पंच, सरपंच और जनपद पंचायत के चुनाव परिणाम की घोषणा दो फरवरी की सुबह 10 बजे की जाएगी। तीन फरवरी को जिला पंचायत के सदस्यों के चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Home / Korba / पंचायत चुनाव : वोट डालने सुबह से बूथों के बाहर लगने लगी थी कतार, विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा में 64 फीसदी मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो