scriptचेंजमेकर महाअभियान में लोगों ने कहा जातिवाद और धर्म पर मत करो राजनीति | People said do not politics on casteism and religion | Patrika News
कोरबा

चेंजमेकर महाअभियान में लोगों ने कहा जातिवाद और धर्म पर मत करो राजनीति

– रामपुर और कटघोरा में हुई चेंजमेकर वालेंटियर्स की बैठक

कोरबाMar 17, 2019 / 10:27 pm

Vasudev Yadav

चेंजमेकर महाअभियान में लोगों ने कहा जातिवाद और धर्म पर मत करो राजनीति

चेंजमेकर महाअभियान में लोगों ने कहा जातिवाद और धर्म पर मत करो राजनीति

कोरबा. लोकसभा चुनाव के तिथि की घोषणा हो चुकी है। निर्वाचन आयोग चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ है। पत्रिका के चेंजमेकर और वालेंटियर्स साफ व स्वच्छ छवि के लोगों को राजनीति में लाने के लिए सक्रिए हो गए हैं।
रविवार को कोरबा जिले की दो विधानसभा क्षेत्रों में चेंजमेकर व वालेंटियर्स की बैठक आयोजित की गई। इसमें लोकसभा चुनाव के मुद्दे पर चर्चा की गई।
प्रत्याशी कैसा होना चाहिए? इस पर विचार विमर्श किया गया। वालेंटियर्स व चेंजमेकर ने क्षेत्र की विकास के लिए जरूरी मद्दों पर चर्चा की। रोजगार के अवसर और कृषि क्षेत्र उत्पाद के लिए बाजार विकासित करने पर जोर दिया। राजनीति में सुचिता लाने के लिए राजनीतिक दलों से साफ छवि के लोगों को उम्मीदवार घोषित करने की मांग की।
राजनीति को जाति धर्म से दूर रखने पर जोर दिया गया। इसे समाज के लिए खतरनाक बताया। युवा शक्ति का उपयोग राजनीति में स्वार्थ सिद्ध के तौर पर करने की दलों के कदम की आलोचना की गई। राजनीति में युवाओं की भागीदारी पर जोर दिया गया। रामपुर क्षेत्र के वालेंटियर्स व चेंजमेकर की बैठक कुदमुरा में आयोजित की गई थी। इसमें तुलसी झारिया, चन्द्रशेखर झारिया, जगदीश पटेल, आमीन खान, रोशन निषाद और फेंकूराम यादव शामिल हुए। कटघोरा की बैठक में कवि माणिक विश्वकर्मा सहित अन्य लोगों ने भागीदारी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो