scriptमसीहा बनकर जमीं पर काम कर रहे कानून के रखवाले, काम के साथ थोड़ा वक्त निकाल दिहाड़ी मजदूरों के जीवन में भर रहे खुशियां | Police is doing the duty of humanity with work | Patrika News
कोरबा

मसीहा बनकर जमीं पर काम कर रहे कानून के रखवाले, काम के साथ थोड़ा वक्त निकाल दिहाड़ी मजदूरों के जीवन में भर रहे खुशियां

Humanity: पाली पुलिस गरीब-तबकों के घर-घर तक पहुंचा रहा राशन, 24 घंटे देश सेवा के साथ ही संकट की घड़ी में मसीहा बनकर दिहाड़ी मजदूरों के जीवन में खुशी भरने का कर रहे प्रयास।

कोरबाApr 03, 2020 / 12:47 pm

Vasudev Yadav

मसीहा बनकर जमीं पर काम कर रहे कानून के रखवाले, काम के साथ थोड़ा वक्त निकाल दिहाड़ी मजदूरों के जीवन में भर रहे खुशियां

मसीहा बनकर जमीं पर काम कर रहे कानून के रखवाले, काम के साथ थोड़ा वक्त निकाल दिहाड़ी मजदूरों के जीवन में भर रहे खुशियां

पाली. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने देशभर में लॉकडाउन है। लॉकडाउन होने से रोज कमाने खाने वाले मजदूरों का जीना मुश्किल हो गया है। सारे कामकाज ठप हो जाने से रोजी-रोटी की समस्या पैदा हो गई है। देशभर में प्रभावशील धारा 144 और लॉकडाउन से गरीब-तबके के लोग खासे परेशान हैं।
हालांकि सरकार ने इन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया है, बावजूद लॉक डाउन होने की वजह से ये गरीब, मजदूर संकट में हैं। इनके पास ना तो खाने को राशन है और ना ही बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे। ऐसे में पाली पुलिस ने मानवता का परिचय देते हुए बीते कुछ दिनों से इन गरीब परिवारों की मदद करने में जुटा हुआ है। ये खाकी वर्दी अपनी ड्यूटी को निभाते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही गरीब-तबकों की मदद कर रहा है। एक मसीहा के रूप में इन गरीबों की सेवा करने में जुटा हुआ है। उन्हें राशन दिया जा रहा है। इतना ही नहीं जरूरत पडऩे पर आर्थिक मदद करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। 24 घंटे देश सेवा करने के साथ ही इन गरीबों का विशेष ध्यान रख रहे हैं।
यह भी पढ़ें
रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी के बाद थाम रहे सिलाई मशीन, कोरोना को मात देने तैयार कर रहे मास्क

पाली पुलिस प्रभारी लीलाधर राठौर व एसआई अशोक मिश्रा की पहल से करीब 20 से 30 परिवारों को राशन सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। पाली पुलिस बीते कुछ दिनों से इसी तरह से इलाके के गरीब और दिहाड़ी मजदूरों की सहयोग कर रहे हैं। उन्हें डायल 112 का भी सहयोग मिल रहा है। क्षेत्र के लोगों ने पुलिस के इस सेवाभाव की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। उनसे प्रेरित होकर कई अन्य समाजसेवी संस्थाएं भी मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं।

Home / Korba / मसीहा बनकर जमीं पर काम कर रहे कानून के रखवाले, काम के साथ थोड़ा वक्त निकाल दिहाड़ी मजदूरों के जीवन में भर रहे खुशियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो