scriptलॉकडाउन थ्री के साथ ही रेलवे ने 17 मई तक सभी यात्री ट्रेनों को किया रद्द | Railways canceled all passenger trains till 17 May | Patrika News
कोरबा

लॉकडाउन थ्री के साथ ही रेलवे ने 17 मई तक सभी यात्री ट्रेनों को किया रद्द

Railway: लॉकडाउन में फंसे लोगों की दिक्कतें बढ़, यात्रियों को गंतव्य स्थान तक जाने के लिए दो सप्ताह और करना होगा इंतजार

कोरबाMay 02, 2020 / 07:15 pm

Vasudev Yadav

लॉकडाउन थ्री के साथ ही रेलवे ने 17 मई तक सभी यात्री ट्रेनों को किया रद्द

लॉकडाउन थ्री के साथ ही रेलवे ने 17 मई तक सभी यात्री ट्रेनों को किया रद्द

कोरबा. रेलवे बोर्ड ने कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव की रोकथाम को लेकर १७ मई तक के लिए सभी यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है। यात्रियों की उम्मीदें एक बार फिर टूट गई। उन्हें दो सप्ताह का और इंतजार करना होगा। इससे मेहमान बनकर रह रहे लोग, मजदूर व अन्य जिले व प्रदेश में रहकर पढ़ाई करने वालों की परेशानी बढ़ गई है।
लॉकडाउन टू तीन मई को समाप्त होने वाली थी। लॉकडाउन खुलते ही लोग समझ रहे थे कि ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए यात्री ट्रेनों के परिचालन को लेकर इंतजार कर रहे थे, लेकिन लोगों की यह उम्मीद भी टूट गई। केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन थ्री शुरू करने के साथ ही रेलवे बोर्ड ने 17 मई तक के लिए सभी यात्री टे्रनों को रद्द कर दिया है।
यह भी पढ़ें
खेत में रखे पैरावट पर किसान ने लगाई आग, पैनल बाक्स केबल में आई गड़बड़ी, दो घंटे तक ट्रैक पर खड़ी रही कोविड-19 पार्सल वेन

दरअसल लॉकडाउन के पहले कई लोग आवश्यक कार्य से बाहर गए हुए थे और वे वहीं फंस गए हैं। इधर रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यात्री टे्रनों के परिचालन शुरू करने से पहले प्रचार-प्रसार किया जाएगा। सूचनाएं दी जाएंगी। तब तक लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के चेन को तोडऩे के लिए घर पर ही रहना होगा।

बैटरी हो रही सीज
इतने लंबे समय से टे्रनों का परिचालन बंद होने की वजह से कोचेस की बैटरियां सीज हो रही है। रेलवे प्रबंधन द्वारा बैटरियों की चार्ज करने के लिए टे्रनों को बिलासपुर भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कोरबा व गेवरा रेलवे स्टेशन में मेमू लोकल, पैसेंजर व एक्सपे्रस टे्रनों के रैक खड़ी हंै। इसकी बैटरियों में किसी प्रकार की दिक्कतें नहीं हो। इसके लिए चार्ज कराया जा रहा है। रेलवे अधिकारियों का कहना है यह रूटिन का कार्य है।

Home / Korba / लॉकडाउन थ्री के साथ ही रेलवे ने 17 मई तक सभी यात्री ट्रेनों को किया रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो