scriptपत्रिका विशेष : एसईसीएल गेवरा की हेवी ब्लास्टिंग से स्कूल के छत का प्लास्टर गिरा, बाल-बाल बचीं छात्राएं | SECL doing heavy blasting | Patrika News
कोरबा

पत्रिका विशेष : एसईसीएल गेवरा की हेवी ब्लास्टिंग से स्कूल के छत का प्लास्टर गिरा, बाल-बाल बचीं छात्राएं

– हेवी ब्लास्टिंग से स्कूल के छत का प्लास्टर एकाएक गिरने लगा, जिस कारण बच्चे अपने क्लास से बाहर आ गए।

कोरबाJan 07, 2018 / 01:27 pm

Vasudev Yadav

पत्रिका विशेष : एसईसीएल गेवरा की हेवी ब्लास्टिंग से स्कूल के छत का प्लास्टर गिरा, बाल-बाल बचीं छात्राएं
भिलाई बाजार. एसईसीएल गेवरा में कोयला उत्खनन के लिए अंधाधुंध ब्लास्टिंग की जा रही है। इन दिनों कोयला उत्खनन के लिए की जा रही ब्लास्टिंग इतना ज्यादा हो गया है कि अब दोपहर के समय घर मे रहना मुश्किल हो गया है। हेवी ब्लास्टिंग से जहां घरों में दरारें पड़ रही है, वहीं स्कूलों का छज्जा भी भरभराकर गिरने लगा है।
हेवी ब्लास्टिंग के कारण लोग घरों में डर-डर कर जीवन यापन करने को मजबूर हैं। इधर खदान कोयला उत्खनन बढ़ाने के लिए अंधाधुंध उत्खनन कर रहा है। खदान गांव के करीब आ गया है, खदान नजदीक होने के बाद भी एसईसीएल प्रबंधन हैवी ब्लास्टिंग को कम नही कर रहा है, इस कारण कभी भी बड़ी घटना घट सकती है।
यह भी पढ़ें
जस्टिस भादुड़ी ने किया कोर्ट का निरीक्षण, अधिवक्ताओं की समस्याएं सुन दूर करने दिया आश्वासन

शनिवार को दोपहर को हुई हैवी ब्लास्टिंग से है स्कूल भिलाई बाजार के छत का प्लास्टर एकाएक गिरने लगा, जिस समय हैवी ब्लास्टिंग हुई उस समय बच्चे अपने कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे, एकाएक गिर रहे प्लास्टर से डरे बच्चे व स्कूल स्टॉफ कमरे से बाहर निकल मैदान की ओर भागने लगे कुछ समय के लिए स्कूल परिसर में दहशत का मौहोल था , अफरा-तफरी मच गई थी।
पत्रिका विशेष : एसईसीएल गेवरा की हेवी ब्लास्टिंग से स्कूल के छत का प्लास्टर गिरा, बाल-बाल बचीं छात्राएं
छज्जा गिरने से जनहानि तो नहीं हुई पर स्कूली बच्चों के मन में डर जरूर समा गया है। एसईसीएल गेवरा में की जा रही हैवी ब्लास्टिंग को कम नही किया गया तो कभी भी बड़ी घटना घट सकती है। भठोरा, नराईबोध, भिलाई बाजार खदान गांव व स्कूल से सटे हुए हैं।
शनिवार दोपहर एसईसीएल गेवरा की हैवी ब्लास्टिंग से स्कूल के छत का प्लास्टर एकाएक गिरने लगा, जिस कारण बच्चे अपने क्लास से बाहर आ गए। प्रतिदिन दोपहर 2 बजे के लगभग हैवी ब्लास्टिंग होती है जिससे हमें डर बना रहता है । खदान स्कूल के नजदीक आ गई है – जीपी जाटवर, प्राचार्य, शाउमावि भिलाई बाजार,

Home / Korba / पत्रिका विशेष : एसईसीएल गेवरा की हेवी ब्लास्टिंग से स्कूल के छत का प्लास्टर गिरा, बाल-बाल बचीं छात्राएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो