scriptSorry… अच्छा पति, अच्छा पापा नहीं बन सका, सुसाइड नोट लिखकर कोल कर्मी ने लगा ली फांसी, मौत से परिवार में मातम | Patrika News
कोरबा

Sorry… अच्छा पति, अच्छा पापा नहीं बन सका, सुसाइड नोट लिखकर कोल कर्मी ने लगा ली फांसी, मौत से परिवार में मातम

CG Suicide Case: सुसाइड नोट में कोल कर्मी ने दो लोगों का नाम भी लिखा है जिनसे वह कुछ पैसे उधार लिया था। परिवार से उधारी का रकम चुकाने के लिए कहा है और साथ ही किसी को कुछ नहीं बोलने की सलाह दी है।

कोरबाMay 12, 2024 / 05:40 pm

Shrishti Singh

CG Suicide Case

Chhattisgarh Suicide News: जिंदगी जुआ और शराब में चली गई। न मैं एक अच्छा पति बन सका और न ही एक अच्छा पिता। मुझे माफ कर देना.. ये भावनात्मक शब्द परिवार के मुखिया का है, जिन्होंने फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया है। परिवार के नाम तीन सुसाइड नोट लिखकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सूचन पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर जांच कर रही है।

बेटे ने देखा फंदे पर झूल रही थी पिता की लाश

एसईसीएल के आदर्श नगर कुसमुंडा स्थित कोयला कंपनी के आवास क्रमांक एम-989 में आरएल कुर्रे परिवार के साथ रहते थे। शनिवार की सुबह उनकी पत्नी मॉर्निंग वॉक पर निकल गई। वह लौटी तो कमरे में पति की लाश पड़ी थे। जिस समय महिला सुबह सैर पर निकली थी उस समय परिवार के सभी सदस्य सोए हुए थे। घर में जब घटना हुई तो पहले उसके बेटे की नींद खुली। उसने आनन-फानन में फांसी के फंदे से लटके अपने पिता को उतारने के लिए रस्सी को काट दिया।

यह भी पढ़ें

तीन विषय में फेल हैं, आगे क्या करें? हेल्प लाइन में 10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स पूछ रहे ऐसे सवाल

मृतक के पास मिला तीन सुसाइड नोट

तब तक उसके पिता की सांसें उखड़ चुकी थी। कोलकर्मी ने खुदकुशी क्यों की, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस को अवगत कराया गया। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच कर रही है। इस बीच पुलिस की ओर से बताया गया है कि मृतक के पास से तीन सुसाइड नोट मिला है। इसमें मृतक ने खुदकुशी की परिस्थिति के लिए हालात को जिमेदार बताया है।

सुसाइड नोट में दो और लोगों का नाम लिखा

उसने सफेद कागज पर लिखा कि ‘मैं अच्छा पति और अच्छा पापा नहीं बन सका। अच्छा संस्कार भी नहीं दे पाया क्योंकि जिंदगी जुआ और शराब में चली गई।’ उसने परिवार के नाम पर लिखे सुसाइड नोट में यह भी बताया है कि उसकी मृत्यु के बाद कोयला कंपनी से कितने पैसे मिलेंगे और इन पैसों का क्या इस्तेमाल करना है। सुसाइड नोट में कोल कर्मी ने दो लोगों का नाम भी लिखा है जिनसे वह कुछ पैसे उधार लिया था। परिवार से उधारी का रकम चुकाने के लिए कहा है और साथ ही किसी को कुछ नहीं बोलने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें

बैंगलुरू में बच्चे की पढ़ाई के दौरान हुआ विवाद, मांगा साढ़े पांच लाख रुपए की फिरौती, केस दर्ज

लिखा – मेरी नौकरी बेटी को मिले

कोल कर्मी ने एक पत्र एसईसीएल प्रबंधन को लिखा है जिसमें उसने अपनी मृत्यु के बाद अनुकंपा नौकरी का जिक्र करते हुए कहा है कि नौकरी दोनों बेटियों में से किसी एक को दिया जाए, लेकिन पत्नी और बेटे को उसकी नौकरी नहीं दी जाए। तीसरा पत्र कोल कर्मी ने पुलिस को लिखा है। इसमें अपनी मौत के लिए खुद को जिमेदार ठहराया है। मृतक कुर्रे गेवरा में सीनियर डंपर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत थे।

Hindi News/ Korba / Sorry… अच्छा पति, अच्छा पापा नहीं बन सका, सुसाइड नोट लिखकर कोल कर्मी ने लगा ली फांसी, मौत से परिवार में मातम

ट्रेंडिंग वीडियो