scriptलक्ष्य के पार जाने का हो मनोबल और प्रयास: सीएमडी मिश्रा | There should be morale and effort to go beyond the target: CMD Mishra | Patrika News
कोरबा

लक्ष्य के पार जाने का हो मनोबल और प्रयास: सीएमडी मिश्रा

Korba. एसईसीएल की मेगा प्रोजेक्ट गेवरा से खनन और डिस्पैच बढ़ाने की योजना पर निरंतर काम किया जा रहा है। कोयला उत्पादन पर सीएमडी की नजर है। इसकी लगातार समीक्षा हो रही है।

कोरबाMay 17, 2022 / 12:27 pm

Rajesh Kumar kumar

लक्ष्य के पार जाने का हो मनोबल और प्रयास: सीएमडी मिश्रा

लक्ष्य के पार जाने का हो मनोबल और प्रयास: सीएमडी मिश्रा

खदान से कोयला खनन और डिस्पैच का जायजा लेने कंपनी के सीएमडी डॉ. प्रेमसागर मिश्रा दो दिवसीय प्रवास पर गेवरा पहुंचे। उन्होंने खदान का निरीक्षण किया। स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठकर उत्पादन व डिस्पैच की समीक्षा की। कार्य संचालन व कार्य निष्पादन को और अधिक बेहतर बनाने की योजना पर विचार विमर्श किया गया।
गेवरा एरिया की कोर कमेटी से चर्चा करते हुए मिश्रा ने कहा कि लक्ष्य से पार जाने का हो मनोबल होना चाहिए। प्रयास किया जाना चाहिए। सीएमडी ने गेवरा एरिया की कोर कमेटी के सदस्यों को चालू वित्तीय वर्ष में लक्ष्य से अधिक कोयला खनन और डिस्पैच के लिए प्रेरित किया। चालू वित्तीय वर्ष में गेवरा से 52 मिलियन टन कोयला खनन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
सीएमडी ने उत्पादकता में वृद्धि के लिए विभागीय मशीनों की क्षमता के अधिकाधिक उपयोग किए जाने पर बल दिया। बैठक में कोल डिस्पैच की भी समीक्षा की। कंपनी की ओर से बताया गया है कि रोड व अन्य माध्यमों के अतिरिक्त गेवरा से औसतन 15 रैक कोयला प्रतिदन अलग अलग बिजली घरों को भेजा जा रहा है। चालू वित्तीय वर्ष में गेवरा से कोयला उत्पादन में गत वित्तीय वर्ष के समान अवधि की तुलना में वृद्धि दर्ज की गई है। बैठक में एरिया जेनरल मैनेजर एस के मोहंती के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
गौरतलब है कि बिजली घरों में कोयले की किल्लत है। इसे दूर करने के लिए कोयले का खनन बढ़ाया जा रहा है। थर्मल प्लांटों तक कोयला पहुंचाने के लिए कोशिश जारी है। इस कार्य रेलवे की मदद ली जा रही है।

Home / Korba / लक्ष्य के पार जाने का हो मनोबल और प्रयास: सीएमडी मिश्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो