scriptएक ही परिवार के दो बच्चों की रहस्यमय मौत से डॉक्टर के उड़े होश, बोले – ये कैसा जहर है? | two child Mysterious death in korba district | Patrika News
कोरबा

एक ही परिवार के दो बच्चों की रहस्यमय मौत से डॉक्टर के उड़े होश, बोले – ये कैसा जहर है?

चिकित्सा अधिकारी डॉ. रुद्रपाल सिंह ने बताया कि बच्चों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर के लक्षण पाए गए हैं। लेकिन ये जहर कैसा है?

कोरबाApr 13, 2019 / 05:42 pm

चंदू निर्मलकर

CG news

एक ही परिवार के दो बच्चों की रहस्यमयी मौत से डॉक्टर के उड़े होश, बोले – ये कैसा जहर है?

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक परिवार के दो बच्चों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि परिवार के सभी लोग खाना खाकर सो गए थे। लेकिन सुबह दोनों बच्चों की नींद नहीं खुली। डॉक्टर के पास जांच कराने से पता चला कि दोनों की मौत हो गई है।
दोनों बच्चों की मौत का कारण जानने स्वास्थ्य विभाग ने विसरा सुरक्षित किया है। इसकी जांच फारेंसिक लैब में कराई जाएगी। कटघोरा के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. रुद्रपाल सिंह ने बताया कि बच्चों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर के लक्षण पाए गए हैं। लेकिन ये जहर कैसा है? यह पता नहीं चल पाया है। विसरा जांच में ही बच्चों की मौत का कारण पता चल सकेगा।

रात में खाया था ये खाना
घटना बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र के गांव सुमेधा की है। गांव में हीरालाल खडिय़ा रहता है। अभी तक की जांच में पुलिस को पता चला है कि गुरुवार की रात हीरालाल की पत्नी ने सुनसुनिया भाजी बनाया था। रात में भाजी भात खाने के बाद परिवार नींद से सो गया था। शुक्रवार की सुबह हीरालाल की पत्नी बिसानीन बाई की नींद खुली।

मां उठी लेकिन बच्चे सो गए मौत की नींद
बिसानीन ने विस्तर से उठाने की कोशिश की, लेकिन उसे कमजोरी और चक्कर लगी। उसने बच्चों को आवाज दिया। बच्चे भी नहीं उठे। महिला ने पड़ोस में रहने वालों को आवाज देकर बुलाया। परिवार के सदस्य बिसानिन, उसके नौ साल के पुत्र विशाल, छह साल के पुत्र हरीश और चार वर्ष के मनीष को सुमेधा अस्पताल पहुंचाया गया। परीक्षण के बाद डॉक्टर ने हरीश और मनीष को मृत घोषित कर दिया। प्राथमिक इलाज के बाद बिसानिन और विशाल को जिला अस्पताल रेफर किया गया था। दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग ने लिया भोजन का सैंपल
मौत का कारण जानने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भोजन का सैंपल लिया है। विभाग का आशंका है कि सुनसुनिया भाजी जहरीला होगा। इससे परिवार के दो बच्चों की मौत हुई। विभाग ने भोजन में छिपकली गिरने की आशंका से भी इनकार नहीं किया है।

Home / Korba / एक ही परिवार के दो बच्चों की रहस्यमय मौत से डॉक्टर के उड़े होश, बोले – ये कैसा जहर है?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो